पाकिस्तान : टिक टॉक बनाने वाली एयरहोस्टेस को वार्निंग

BBC Hindi| पुनः संशोधित मंगलवार, 24 सितम्बर 2019 (12:06 IST)
पाकिस्तान की सरकारी एयरलाइंस ने अपनी 2 को सोशल मीडिया पर टिक टॉक वीडियो शेयर करने पर चेतावनी दी है। इन वीडियो में दोनों एयरहोस्टेस फ़िल्मी डायलॉग या गानों पर टिक टॉक वीडियो बनाती दिखाई दे रही हैं। एक वीडियो में वो एयरपोर्ट पर मौजूद हैं जबकि दूसरा वीडियो उड़ान के दौरान बनाया गया है।

पाकिस्तान इंटरनेशनल एयरलाइंस के प्रवक्ता मशहूर ताजवर ने कहा कि इन दोनों केबिन क्रू को वार्निंग दी गई है, क्योंकि उन्होंने ड्यूटी के दौरान यूनिफ़ॉर्म में वीडियो बनाया। पीआईए के एक वरिष्ठ अधिकारी ने नाम ना बताने की शर्त पर बताया कि ये महिलाएं पीआईए में अपने करियर की शुरुआत कर रही हैं और उनके ख़िलाफ़ कोई और शिकायत नहीं है। इसलिए उन्हें सिर्फ़ चेतावनी दी गई वरना उन्हें नौकरी से बर्ख़ास्त कर दिया जाता।

इससे पहले, नैब (नेशनल अकाउंटेबिलिटी ब्यूरो) के चेयरमैन ने वीडियो ब्लॉगर ईवा ज़ुबेक को नोटिस जारी किया था, जब उन्होंने पाकिस्तान का राष्ट्रीय ध्वज लेकर डांस करने वाला एक वीडियो बनाया था। उसकी वजह से पीआईए के कुछ अधिकारी अब तक अदालतों के चक्कर काट रहे हैं।

दूसरी तरफ़ पीआईए के लिए काम करने वाले एक अधिकारी ने बताया, ये वीडियो फ़नी है और मज़ाक़िया वीडियो है, लेकिन दुर्भाग्यवश हम इस तरह की एयरलाइंस नहीं हैं जिसमें इस क़िस्म के मज़ाक़ को समझा जाए या सराहा जाए। अगर यही एमेरेट्स की या लुफ़थानसा एयरलाइंस होती तो ये चल जाता।

जब उनसे पूछा गया कि वीडियो में एक मर्द भी मौजूद है जो एक पैकेट आगे बढ़ा रहे हैं तो उन्होंने कहा, मर्दों को कौन देखता है। डेकोरम और इस क़िस्म की बातों का ख्याल तो महिलाओं को ही रखना पड़ता है।


और भी पढ़ें :