Kia की नई Electric Car EV6, फुल चार्ज पर चलेगी 510 किलोमीटर, जानिए फीचर्स और कीमत

Last Updated: गुरुवार, 1 अप्रैल 2021 (17:19 IST)
Kia ने अपनी नई इलेक्ट्रिक कार EV6 को लॉन्च किया है। ये कार एक डेडिकेटेड प्लेटफॉर्म पर बनाई गई है। ये कार Kia की पहली ऑल-इलेक्ट्रिक मॉडल है जो एक बार चार्ज होने पर 500 किलोमीटर तक चलती है। Kia Motors ने पूरी दुनिया में इस साल 30,000 यूनिट्स बेचने का लक्ष्य रखा है।
Kia Motors ने इलेक्ट्रिक कारों को लेकर बहुत बड़ी योजना तैयार की है। कंपनी की योजना 2026 तक 11 इलेक्ट्रिक व्हीकल्स लॉन्च करने का है, EV6 इस प्लान की पहली कार है। 800-वोल्ट सिस्टम वाला लंबी दूरी का मॉडल एक बार चार्ज करने पर 510 किमी से ज्यादा दूरी तय कर सकता है, जो कि Ioniq 5's की 430 किमी की ड्राइविंग रेंज से ज्यादा है।

18 मिनट में 80 परसेंट तक बैटरी चार्ज हो जाती है। EV6 में दूसरे इलेक्ट्रिक व्हीकल्स के मुकाबले ज्यादा स्पेस, फीचर्स और शानदार इंटीरियर है। Kia की इस कार की कीमत 30 लाख से 35 लाख रुपए के बीच हो सकती है। कार में आपको एक बड़ा ऑडियो विजुअल नेविगेशन (AVN) सिस्टम मिलेगा, जो कि स्टीयरिंग व्हील से होते हुए पूरे सेंटर डैशबोर्ड को कवर करता है।

ये पूरा यूनिट इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर, इंफोटेंमेंट सिस्टम, नेविगेशन डिटेल को डिस्प्ले करता है। साथ ही कार में पैसेंजर कंट्रोल, हीटिंग, वेंटिलेशन और एयर कंडिशनिंग सेटिंग्स मौजूद हैं। इंटीरियर में सीट और फैब्रिक भी लुक को शानदार बनाते हैं।



और भी पढ़ें :