18 सितंबर को लांच होगी Kia की Sonet, क्या 8 लाख से कम होगी कीमत?

Last Updated: गुरुवार, 3 सितम्बर 2020 (17:43 IST)
Kia मोटर्स की एसयूवी Sonet की कीमत को लेकर कई तरह की खबरें आ रही हैं। कंपनी ने कार के लुक से पिछले महीने पर्दा उठाया था। आधिकारिक रूप से इसे 18 सितंबर को लांच किया जाएगा। कार की कीमतों को लेकर बाजार में कई तरह की बातें सामने आ रही हैं।
kia sonnet 2" width="740" />

कंपनी का कहना है कि सोनेट 30+ सेगमेंट-बेस्ट फीचर्स से लैस होगी। इसके अतिरिक्त Sonet को भारत में लॉन्च कर अनंतपुर निर्माण इकाई से करीब 70 देशों में निर्यात किया जाएगा। खबरें आ रही हैं कि इसके बेस वैरिएंट कार की कीमत सिर्फ 7 लाख रुपए से शुरू होगी।

ALSO READ:
बिना खरीदे बन सकते हैं कार मालिक, Maruti Suzuki ने शुरू की खास सर्विस


कार के टॉप मॉडल की कीमत 13 लाख रुपए तक जा सकती है। हालांकि इसकी पुष्टि नहीं हुई है। Sonet वेंटिलेटेड फ्रंट सीट वाली अपने सेगमेंट की पहली कार है। इसके अलावा इसमें 6 स्पीड MT के साथ ऑप्शनल ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जो किसी कार में नहीं है।

अगर इस कीमत में यह कार आती है तो Maruti Suzuki Vitara Brezza, Hyundai Venue, Mahindra XUV300 और अपकमिंग Toyota Urban Cruiser और Nissan Magnite को कड़ी टक्कर मिलेगी। Brezza की कीमत 7.34 लाख रुपए और Hyundai Venue की कीमत 6.70 लाख रुपए है।
फीचर्स की बात करें तो सोनेट में 2 पेट्रोल इंजन 1.2-लीटर फोर-सिलेंडर और 1.0-लीटर जीडीआई टर्बो पेट्रोल इंजन के ऑप्शन मिलेंगे। इसमें 1.5-लीटर CRDi डीजल इंजन भी मिलेगा। इन इंजन को 6-स्पीड मैन्युअल और ऑटोमैटिक गियरबॉक्स से जोड़ा जा सकता है। सेल्टोस की तरह ही Sonet को भी जीटी लाइन और टेक लाइन दोनों में पेश किया जाएगा।

इस कार के जीटी लाइन वैरिएंट में कार के इंटीरियर और एक्सटीरियर को स्पोर्टी विजुअल अपील देने की कोशिश की गई है। सोनेट में 10.25 इंच का इंफोटेनमेंट सिस्टम मिलेगा, जो सब 4 मीटर कैटेगरी में सबसे बड़ा इंफोटेनमेंट सिस्टम है। कार UVO कनेक्टेड टेक्नोलॉजी से लैस है, जिसमें 57 कनेक्टेड फीचर्स शामिल हैं।

Sonet को बेज गोल्ड, इंटेलीजेंसी ब्लू, ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेंसिव रेड, ग्रेविटी ग्रे, स्टील सिल्वर, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल, बेज गोल्ड + ऑरोरा ब्लैक पर्ल, ग्लेशियर व्हाइट पर्ल + ऑरोरा ब्लैक पर्ल, इंटेंसिव रेड + ऑरोरा ब्लैक पर्ल रंगों में लांच किया जाएगा।

Sonet में LED साउंड मूड लाइट्स दी गई है जो म्यूजिक की बीट्स के अनुसार बदलेगी। इसमें रियर पार्किंग सेंसर के साथ फ्रंट पार्किंग सेंसर भी मिलेगा।
इस सेंगमेंट में ऐसे फीचर वाली ये पहली कार है। कार के अन्य फीचर्स की बात करें तो नेविगेशन और लाइव ट्रैफिक जैसे फीचर्स कार में दिए गए हैं। वायरस प्रोटेक्शन के साथ एयर प्यूरिफायर भी मिलेगा। एसयूवी में वायरलेस चार्जर, रिमोट इंजन स्टार्ट, मल्टी ड्राइव जैसे फीचर्स भी मिलेंगे। कंपनी ने इसकी प्री बुकिंग शुरू कर दी है।



और भी पढ़ें :