लांचिंग से पहले लीक हुए Royal Enfield की Classic 350 न्यू जनरेशन के फीचर्स

Last Updated: मंगलवार, 30 मार्च 2021 (18:43 IST)
देश की प्रमुख परफॉर्मेंस बाइक निर्माता कंपनी Royal Enfield जल्द ही बाजार में लोकप्रिय बाइक Classic 350 के नेक्स्ट जेनरेशन मॉडल को लॉन्च करने वाली है। लांच से पहले ही बाइक की डिटेल्स लीक हो गई है। ऑटो वेबसाइट्‍स के मुताबिक ये बाइक कंपनी की अत्याधुनिक तकनीक वाले J1D प्लेटफॉर्म पर तैयार की गई है, जो न केवल बाइक के हैंडलिंग को बेहतर करता है बल्कि परफॉर्मेंस भी शानदार होती है।
ALSO READ:
WhatsApp पर 4 फीचर्स आपकी चैटिंग को बनाएंगे एडवांस और मजेदार, जल्द होंगे लांच
Classic 350 अब सिंगल डाउनट्यूब फ्रेम की बजाय ट्विन डाउनट्यूब फ्रेम पर तैयार की जा रही है। इसका इस्तेमाल Meteor 350 में किया गया था। कंपनी इस बाइक में मौजूदा 349 cc की क्षमता का सिंगल सिलिंडर युक्त इंजन का प्रयोग कर रही है जो कि 19.2 hp की पावर और 27 Nm का टॉर्क जेनरेट करता है।

बाजार में चल रही वर्तमान 350 मॉडल से इसका पावर थोड़ा ज्यादा होगा। ये इंजन 5 स्पीड गियरबॉक्स से लैस होगी। नई Classic 350 के फ्रंट में 19 इंच का स्पोक व्हील और पिछले हिस्से में 18 इंच का स्पोक व्हील दे रही है। इसमें ट्यूब वाले टायर का इस्तेमाल किया जा रहा है।

इसके अलावा ये बाइक टयूबलेस टायर वाले विकल्प के साथ भी पेश की जा सकती है। बाइक के फ्रंट में 135 mm का टेलेस्कोपिक फॉर्क और पिछले हिस्से में 130 mm का गैस चार्ज शॉक ऑब्जर्वर सस्पेंशन दिया जा रहा है। खबरों के मुताबिक नेक्स्ट जेनरेशन Classic 350 में भी ट्रिपर नेविगेशन सिस्टम का इस्तेमाल कर सकती है, जो कि इससे पहले Meteor 350 में भी दिया गया था।

बाइक में नया इंस्ट्रूमेंट कंसोल दिया जा सकता है, जो कि फ्यूल गेज राइडिंग, स्पीड, गियर सिस्टम इत्यादि जैसी बेसिक जानकारियां देंगी। इसके लांच के बारे में कोई आधिकारिक तारीख सामने नहीं आई है, लेकिन माना जा रहा है कि इसे अगले महीने लांच किया जा सकता है।



और भी पढ़ें :