9 फरवरी 2021 को शनि होंगे उदित, 6 राशियों की बदल जाएगी किस्मत


शनि 9 फरवरी (मंगलवार) को रात 12 बजकर 50 मिनट पर उदित होंगे। शनि के उदित होने से 6 राशियों पर विशेष प्रभाव होगा।

शनि के उदित होने से किन 6 राशियों को होगा लाभ-

मेष : शनि के उदित होने से मेष राशि वालों को अच्छे परिणाम देखने को मिलेंगे। शनि आपके कर्म भाव में उदित होंगे, जिससे आपको हर क्षेत्र में सफलता हासिल होगी। दोस्तों व परिवार का पूरा सहयोग मिलेगा। लंबे समय से अटके हुए कार्य बनेंगे। निवेश से भी लाभ होगा। शनि का उदित होना मेष राशि वालों के लिए अच्छा समय लेकर आया है। इस दौरान शनि आपके कर्म भाव को एक्टिव करेंगे, जिसका फायदा हर क्षेत्र में इनको मिलेगा। छात्रों को आर्थिक समस्याओं से मुक्ति मिलेगी और उनके कार्य पूरे होंगे। कार्यक्षेत्र में प्रगति के आसार बने हुए हैं और सहयोगी व अधिकारी आपके कार्य की प्रशंसा भी करेंगे। दोस्तों और परिवार के सदस्यों को पूरा सहयोग मिलेगा, जिससे आपके न सिर्फ अटके हुए कार्य पूरे होंगे बल्कि आपके आत्मविश्वास भी जागृत होगा। शनि के प्रभाव से व्यापारियों के अंदर निर्णय लेने की क्षमता आएगी और निवेश से भी लाभ होगा।
कर्क: कर्क राशि वालों को शनि के उदित होने से कई अवसरों की प्राप्ति होगी। यह मौके आपकी नींव को मजबूत करेंगे। शनि के प्रभाव से आपकी बुद्धि व ज्ञान बढ़ेगी। जीवन में शांति बनी रहेगी। वैवाहिक जीवन खुशहाल होगा। शनि का उदित होना आपकी राशि के लिए कई मौके लेकर आएगा और इन मौकों में आप अपने भविष्य की नींव को मजबूत करेंगे। शनि के प्रभाव से आपकी बुद्धि व ज्ञान में वृद्धि होगी और रचनात्मक कार्य करनी इच्छा होगी। भागदौड़ भरी जिंदगी में आपको शांति व राहत मिलेगी और योजनाएं आपके अनुसार चलती रहेंगी, जिससे मन प्रसन्न होगा। शनि के आशीर्वाद से बड़े लोगों से मेल-मुलाकात होगी, जिससे आपके सामाजिक स्तर में वृद्धि होगी। वैवाहिक जीवन में चल रही समस्याएं खत्म होंगी।
कन्या:कन्या राशि वालों को शनि के उदित होने से मिले-जुले परिणाम मिलेंगे। बीते समय से चली आ रही स्वास्थ्य परेशानियों से मुक्ति मिलेगी। कार्यक्षेत्र में सफलता हासिल हो सकती है। रिश्तों में कड़वाहट खत्म होगी। आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। पिछले कुछ दिनों से स्वास्थ्य और मानसिक रूप से जो परेशानीयां चल रही थी, उनमें राहत मिलना शुरू हो जाएगा। साथ ही अपने क्षेत्र में भी सफलता मिलेगी। रिश्तों में आई कड़वाहट खत्म होगी और संतुष्टि व आनंद की प्राप्ति होगी। सकारात्मक सोच कार्यक्षेत्र में आपकी स्थिति को मजबूत करेगा और नए आयाम भी स्थापित होंगे। शनि के आशीर्वाद से आर्थिक स्थिति को मजबूत लाने के लिए किए प्रयास सफल होंगे और कोष में भी वृद्धि होगी।
वृश्चिक : वृश्चिक राशि वालों के सुख-सुविधाओं में वृद्धि हो सकती है। कर्जों से मुक्ति मिल सकती है। व्यापार में लाभ का योग बन सकता है। जीवनसाथी को तरक्की मिल सकती है। धन आगमन के योग बनेंगे। परिवार का सहयोग मिलेगा शनि का उदित होना वृश्चिक राशि के लिए फायदेमंद रहेगा। सुख-सुविधाओं में अचानक वृद्धि होगी और पुराने कर्जों से भी मुक्ति मिलेगी। अगर आप पैतृक व्यवसाय से जुड़े हुए हैं तो व्यापार के विस्तार के लिए परिवार का सहयोग मिलेगा और उनकी सलाह से लाभ भी होगा। जीवनसाथी की भी उन्नति होगी, जो आपके लिए राहत लेकर आएगी। छात्रों के लिए शनि का उदित होना उम्मीद की किरण लेकर आया है, शिक्षा के क्षेत्र में जो समस्याएं आ रही थीं, वह खत्म होंगी। निवेश की राह आसान होगी और धन आगमन के योग बनेंगे।
मकर : शनि के उदित होने का लाभ मकर राशि वालों को मिलेगा। शनि के प्रभाव से मनोबल में वृद्धि होगी। कार्यभार बढ़ेगा लेकिन मेहनत के हिसाब से फल की प्राप्ति होगी। शादी-विवाह के योग बन सकते हैं। धन लाभ हो सकता है। मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। शनि का उदित होना मकर राशि के लिए शुभ रहेगा। इससे इनके प्रभाव और मनोबल में वृद्धि होगी। शनि के प्रभाव से कार्यक्षेत्र में कार्यभार तो बढ़ेगा लेकिन इनकी लगनशीलता और मेहनत का अच्छा परिणाम मिलेगा। अगले कुछ महीनों तक इनके लिए लाभ के लिए कई अवसर मिलेंगे और नव संवत्सर तक इनकी आर्थिक स्थिति में सुधार दिखेगा और कोष में भी वृद्धि होगी। विवाह योग्य जातकों के लिए शादी के अच्छे प्रस्ताव सामने आएंगे और अन्य लोग आपसे सलाह-मशवरा भी करेंगे।
कुंभ : शनि का उदित होना कुंभ राशि वालों के जीवन में अनुकूल बदलाव लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन मिल सकता है। आय में बढ़ोत्तरी के योग बन सकते हैं। समाज में मान-सम्मान मिलेगा। नए कार्यों को करने में रुचि बढ़ेगी। जीवनसाथी का भरपूर साथ मिलेगा। सामाजिक दायरा बढ़ेगा शनि का उदित होना आपके जीवन में अनुकूल बदलाव लेकर आएगा। कार्यक्षेत्र में प्रमोशन और वेतन में भी वृद्धि होगी। के आशीर्वाद से परिवार की समस्याएं खत्म होंगी और बातचीत के माध्यम से मतभेद भी खत्म होंगे। आपका सामाजिक दायरा बढ़ेगा और परोपरकार की भावना जागृत होगी। रचनात्मक कार्य करने का मौका मिलेगा, जिसमें जीवनसाथी आपका सहयोग करेंगे। समाज में कुछ प्रभावशाली लोगों से मेल-मुलाकात होगी और लंबे समय तक इसका लाभ भी मिलेगा।



और भी पढ़ें :