शनिवार, 13 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2021
  4. Numerology 2021 For No 8
Written By

Numerology 2021 :मूलांक 8, इस साल नौकरी में मनचाही तरक्की होगी...

Numerology 2021 :मूलांक 8,  इस साल नौकरी में मनचाही तरक्की होगी... - Numerology 2021 For No 8
मूलांक 8
 
8, 17 या 26 आपकी बर्थ डेट हैं तो आपका मूलांक 8 माना जाएगा। यह अंक शनि ग्रह का प्रतीक है। शनि न्याय के देवता हैं। यही गुण आपमें भी दिखाई देते हैं। इस मूलांक वाले ज्यादातर बहुत परिश्रमी और ईमानदार होते हैं। मेहनत और संघर्ष से इस अंक के लोग पीछे नहीं हटते हैं। इस साल आपको कोई बहुत बड़ी कामयाबी तो हासिल नहीं होगी लेकिन आप रिश्तों की कद्र करना सीखेंगे और यह कोई छोटी उपलब्धि नहीं है। साल 2021 मेहनती लोगों को उनके हिस्से का फायदा देने आया है उस लिहाज से नया साल आपके लिए बेहतर है। आइए जानते हैं करियर, धन, रोमांस और सेहत के लिए क्या कह रहे हैं आपके सितारे... 
मूलांक 8 का इस साल करियर कैसा होगा
 
इस साल नौकरीपेशा खुश हो सकते हैं कि उनकी मेहनत अब सबको नजर आएगी। बॉस आपकी प्रतिभा को पहचानेंगे। आपका काम सबके सामने सराहा जाएगा लेकिन इससे आप अपना बैलेंस न खोएं और पहले की तरह ही काम के परिणाम देते रहें। इस साल नौकरी में मनचाही तरक्की होगी और मनमाफिक पैसे भी बढ़ेंगे। जो लोग कारोबार करते हैं उनके लिए भी यह साल शानदार है। शुरू के दो महीने थोड़े कमजोर हैं लेकिन मार्च से आपका कारोबार गति पकड़ेगा और दिसंबर आते आते आपको खूब मुनाफा देकर जाएगा। जो लोग नया बिजनेस शुरू करना जाहते हैं वे पहले अपने बैंक बैलेंस पर नजर जरूर डाल लें।   
मूलांक 8 को इस साल धन कितना मिलेगा
 
मूलांक 8 वाले इस साल अपना कर्ज उतारने में कामयाब होंगे। धन निवेश करना चाहते हैं तो अप्रैल तक का समय बेहतर है और जून जुलाई के बाद का समय आश्चर्यजनक रूप से फायदेमंद दिख रहा है। धन आएगा और जाएगा लेकिन आपका कोई काम नहीं रूकने वाला है। इस साल लोन लेने जा रहे हैं तो जुलाई के बाद ही विचार करें। जमीन खरीदी के संयोग बन रहे हैं लेकिन आपके लिए बेहतर है कि सोच समझ कर ही सारे फैसले करें। किसी विश्वासपात्र की सलाह से ही आगे बढ़ें। 
मूलांक 8  की कैसी होगी रोमांस लाइफ
 
सितारों के संकेत हैं कि रोमांस आपकी जिंदगी में मधुर रस घोलेगा तो सही लेकिन ऐसा बहुत कम अवसरों पर होगा। जिनकी शादी नहीं हुई उनके इस साल शादी के योग प्रबल हैं। जिनका अफेयर चल रहा है वे भी बंधन में बंध जाएंगे लेकिन जिनकी शादी हो चुकी है उन्हें सलाह है कि इस साल अपने रिश्तों पर खूब ध्यान दें। आपकी लापरवाही अलगाव तक ले जा सकती है। साथी आपकी किसी बात से नाराज हो सकता है। वाणी का प्रयोग संभल कर करें। आप की जुबान कड़वी है तो इस साल आपको संभल कर बोलने की सलाह दी जाती है अन्यथा कोई छोटी सी बात बड़ा विवाद बन सकती है। 
मूलांक 8  के लिए क्या कहते हैं सेहत के सितारे 
 
इस साल सेहत नर्म गर्म रहेगी। पेट और आंतों से संबंधी बीमारी जकड़ सकती है। साल के शुरूआत में ही कुछ परेशानियां सामने आएंगी और वो साल भर तक तंग कर सकती है। सेहत के लिहाज से इस साल आपको बहुत-बहुत सतर्क और सावधान रहने का मशविरा दिया जाता है। कोई दुर्घटना आदि से चोट भी लगने के संकेत हैं। इस साल सचेत रहें तो कई परेशानियों से समय रहते निपटा जा सकता है। 
शुभ अंक: 4, 17, 22
 
शुभ रंग: काला, नीला, भूरा
 
शुभ दिन: सोमवार, बुधवार और शुक्रवार