गुरुवार, 30 मार्च 2023
  1. धर्म-संसार
  2. ज्योतिष
  3. ज्योतिष 2021
  4. Numerology 2021 For No 5
Written By

Numerology 2021 : मूलांक 5, आशियाना इस साल बन कर तैयार हो सकता है...

मूलांक 5
 
आपकी सालगिरह 5, 14 या 23 तारीख को आती है तो आपका मूलांक 5 होगा। आप अपने भाग्य पर इठला सकते हैं कि नए साल का मूलांक भी वही है। जब यह संयोग बनता है तो खुशियां 10 दिशाओं से भी आपका पता लगा लेती है। 2021 का वर्ष आपके लिए चमकदार सफलता का संकेत दे रहा है। सबसे बड़ी बात यह है कि आप जानते हैं कि आपमें कितनी प्रतिभा है और कब किस वक्त उसे सामने लाना है। आत्मविश्वास आपमें खूब रहता है इसलिए कोई भी काम आप चुटकियों में कर लेते हैं।

आपको इस साल हर वो सफलता मिलेगी जिसके आप और आपके चाहने वाले सपने देखते हैं। आपको सजना-संवरना पसंद है और यह साल आपको ऐसे भरपूर मौके देगा। बॉस के विश्वासपात्र आप बने रहेंगे। किसी इंटरनेशनल आयोजन में हिस्सा लेंगे जिससे आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी। इस साल दोस्तों की मदद खूब करेंगे। स्पोर्ट्स में भी बढ़-चढ़कर भाग लेने के संकेत हैं। युवाओं के लिए यह साल अवसरों के सुनहरे दरवाजे खोल देगा। आइए जानें क्या कहते हैं आपके करियर, रोमांस, धन और सेहत के सितारे... 
मूलांक 5 का इस साल करियर कैसा होगा
यह साल बुध ग्रह का है और बुध व्यापारी ग्रह है यानी इस साल कारोबार करने वाले साल भर खुशियों का जश्न मना सकते हैं। हर तरह के व्यापारी के लिए 2021 बहुत लाभदायक सिद्ध होगा। इस वर्ष आपकी मेहनत और किस्मत का कनेक्शन आपको मनचाही उन्नति देगा। अगर आप नौकरीपेशा है तो सितारे बुलंदियों पर हैं। प्रमोशन, प्रशंसा और प्रगति तीनों आपको साथ में मिलेंगे। बॉस आपकी प्रशंसा का कोई मौका नहीं छोड़ेंगे। आप हर मोर्चे पर खुद को सफल सिद्ध करेंगे। कुल मिलाकर यह शानदार साल बस आपके लिए ही आ रहा है। 
मूलांक 5 को इस साल धन कितना मिलेगा
 
इस साल बढ़िया बचत के योग बने हैं। इंकम के नए नए रास्ते आपको मिलेंगे और आप इसका भरपूर आनंद उठाएंगे। आशियाना इस साल बन कर तैयार हो सकता है और बड़ी बात यह है कि आप उसे अपने अरमानों के अनुरूप सजा भी सकेंगे। इस साल लोन लेने में आसानी दिख रही है। जिसका उपयोग आप अपने घर के लिए कर सकते हैं। निवेश के लिए अगस्त के बाद का समय बेहतर रहेगा। घूमने और मनोरंज़न में धन को खर्च करेंगे लेकिन यह आपका ही साल है इसलिए आप पर इन खर्चों का कोई खास असर नहीं होगा। साल 2021 धन के हिसाब से मनचाही उपलिब्धियां लेकर आ रहा है। आप किसी की आर्थिक मदद करने को भी तत्पर रहेंगे। 
मूलांक 5 की कैसी होगी रोमांस लाइफ
 
इस साल आपकी मोहब्बत रंग लाएगी और आपका साथी आपके लिए बहुत कुछ करने वाला है। प्रेम के सितारे आपके पक्ष में बने हुए हैं। अगर आप किसी से प्रेम करते हैं उनके साथ भी खुशनुमा वक्त बिताएंगे। अगर शादीशुदा हैं तो जीवनसाथी के साथ इस साल बाहर घूमने जा सकते हैं। वर्ष के अंत में छोटी-मोटी खटपट हो सकती है लेकिन आप इसे बढ़ने नहीं देंगे। अगर सिंगल हैं तो इस साल मनचाहा साथी हमेशा के लिए आपका हो जाएगा यानी शादी के फूल खिलने के पूरे पूरे चांस हैं। 
मूलांक 5 के लिए क्या कहते हैं सेहत के सितारे 
 
सेहत को लेकर सितारों के संकेत थोड़े नर्म गर्म हैं लेकिन आपका आत्मविश्वास आपको फिर खड़ा कर देगा। जून के बाद गले में इंफेक्शन हो सकता है जिससे परेशानी बढ़ सकती हैं। साल के आरंभ में त्वचा की शिकायत हो सकती है। आप अपना ध्यान रखेंगे और खाने-पीने के परहेज़ के साथ योगा के लिए भी समय निकालेंगे तो साल भर स्वस्थ और सानंद रहेंगे।   
शुभ अंक: 5, 14, 23
 
शुभ रंग: हरा, सफ़ेद, हल्का खाकी
 
शुभ दिन: बुधवार, शुक्रवार और शनिवार।           
जानिए मूलांक 4 के लिए कैसा होगा नया साल   
 जानिए मूलांक 3 के लिए कैसा होगा नया साल   
जानिए मूलांक 2 के लिए कैसा होगा नया साल