गुरुवार, 18 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. NIA raid on 16 places in Jammu Kashmir
Written By
Last Modified: रविवार, 10 अक्टूबर 2021 (11:36 IST)

जम्मू कश्मीर में 16 स्थानों पर NIA का छापा

जम्मू कश्मीर में 16 स्थानों पर NIA का छापा - NIA raid on 16 places in Jammu Kashmir
श्रीनगर। राष्ट्रीय जांच एजेंसी (NIA) ने जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापा मारा। बताया जा रहा है कि वॉयस ऑफ हिंद और टीआरएफ से जुड़े मामलों में यह कार्रवाई हो रही है। कुलगाम, बारामुला, श्रीनगर, अनंतनाग में कार्रवाई चल रही है।
 
मीडिया खबरों के अनुसार, NIA ने 'वॉयस ऑफ हिंद' पत्रिका के प्रकाशन और आईईडी की बरामदगी के संबंध में जम्मू-कश्मीर में 16 जगहों पर छापा मारा है।
 
उल्लेखनीय है कि 7 दिनों के भीतर 4 हिन्दुओं और सिखों की हत्या के बाद अल्पसंख्यकों से कश्मीर खाली होने लगा है। इस अवधि में तकरीबन 10 हजार अल्पसंख्यकों ने कश्मीर को छोड़ दिया है। 
 
हालांकि सरकार इसे पलायन नहीं मानती है बल्कि कहती है कि उन्होंने उन कश्मीरी पंडित परिवारों को 10 दिनों की छुट्टी दी है जो सरकारी नौकरी के बदले में कश्मीर लौटने को तैयार हुए थे।
 
जम्मू वापस आने वाले और जम्मू में शरण लेने वाले इन कश्मीरी पंडित परिवारों का कहना था कि वे अब कश्मीर वापस नहीं लौटेंगें। ऐसे कश्मीरी पंडितों की संख्या 3200 के करीब बताई जा रही है। सिर्फ कश्मीरी पंडित ही नहीं तीन दिनों के भीतर कश्मीर से भाग निकलने वालों में 3500 के करीब प्रवासी नागरिक भी हैं। 
ये भी पढ़ें
Live Updates : वाराणसी पहुंचीं प्रियंका गांधी, करेंगी कांग्रेस के चुनाव प्रचार अभियान की शुरुआत