रविवार, 14 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Uttarakhand's Deepika to be Canada's High Commissioner on International Girl Child Day
Last Updated : शनिवार, 9 अक्टूबर 2021 (20:53 IST)

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर उत्तराखंड की दीपिका बनेंगी कनाडा की उच्चायुक्त

अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस पर उत्तराखंड की दीपिका बनेंगी कनाडा की उच्चायुक्त - Uttarakhand's Deepika to be Canada's High Commissioner on International Girl Child Day
देहरादून। 11 अक्टूबर को अंतरराष्ट्रीय बालिका दिवस के मौके पर उत्तराखंड के उधमसिंह नगर जिले की रहने वाली 21 साल की दीपिका को एक दिन के लिए भारत में कनाडा की उच्चायुक्त बनने का मौका मिलेगा। दीपिका उत्तराखंड राज्य के उधमसिंह नगर जिले के जसपुर के किशनपुर गांव की रहने वालीं हैं।

इसके लिए भारत में कनाडा की उच्चायुक्त के रूप में दीपिका सोशल मीडिया पर कनाडा के उच्चायोग के साथ जुड़ेंगी।इस दौरान दीपिका महिलाओं के सशक्तिकरण और लड़कियों के अधिकारों के बारे में चर्चा करेंगी।महिलाओं को सम्मान देने और उनके अधिकारों को लेकर उनमें जागरूकता लाने के लिए इस तरह का आयोजन किया जाता है।

भारत में कनाडा के उप उच्चायुक्त अमांडा स्ट्रोहन 11 अक्टूबर को युवा परिवर्तन निर्माताओं के साथ एक वर्चुअल इंटरएक्टिव सत्र में भाग लेंगे, ताकि उनकी उपलब्धियों के बारे में चर्चा की जा सके।इस दौरान आयोजित सत्र में स्विट्जरलैंड, स्वीडन, जापान और बेल्जियम के महावाणिज्य दूत के साथ-साथ यूनिसेफ के प्रतिनिधि भी भाग लेंगे।

इसके अलावा, मुंबई में कनाडा का महावाणिज्य दूतावास कई सरकारी और निजी संस्थानों के साथ मिलकर मुंबई और गुजरात की प्रमुख इमारतों को गुलाबी रंग से रोशन करेगा, ताकि बालिकाओं के लिए समान अधिकारों के संदेश को उजागर किया जा सके।
ये भी पढ़ें
CBI डायरेक्टर को मुंबई पुलिस ने भेजा नोटिस, 14 अक्टूर को पूछताछ के लिए बुलाया, जानिए क्या है मामला