मंगलवार, 16 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Summons issued against Rahul Gandhi
Written By
Last Updated :सुल्तानपुर (उप्र) , शनिवार, 16 दिसंबर 2023 (23:36 IST)

राहुल गांधी 6 जनवरी को हाजिर हों... कोर्ट ने किया तलब, 2018 में अमित शाह पर विवादित टिप्पणी का मामला

Rahul Gandhi
Summons issued against Rahul Gandhi : सुल्तानपुर की सांसद-विधायक अदालत ने गृहमंत्री अमित शाह पर कथित आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने के मामले में शनिवार को कांग्रेस नेता राहुल गांधी को 6 जनवरी को तलब किया। अदालत ने इससे पहले राहुल गांधी को 16 दिसंबर को पेश होने का निर्देश दिया था लेकिन वह उपस्थित नहीं हुए।
 
भारतीय जनता पार्टी के नेता विजय मिश्र ने राहुल गांधी के खिलाफ 2018 में वाद दाखिल किया था। उन्होंने राहुल गांधी पर गृहमंत्री अमित शाह पर कथित आपत्तिजनक टिप्‍पणी करने का आरोप लगाया है।
 
विजय मिश्र के अधिवक्ता संतोष पांडेय ने बताया कि सुल्तानपुर की सांसद-विधायक अदालत ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी को मामले में 16 दिसंबर को तलब किया था, लेकिन वह अदालत में पेश नहीं हुए। अब उन्हें छह जनवरी को पेश होने का अदालत ने पुन: निर्देश दिया है।
 
पाण्डेय ने बताया कि बीते 18 नवंबर को सांसद-विधायक अदालत के न्‍यायाधीश योगेश यादव ने मामले पर सुनवाई की थी और बहस पूरी होने के बाद फैसला सुरक्षित रख लिया था। अदालत ने सुनवाई की अगली तारीख 27 नवंबर तय की थी और राहुल गांधी को तलब किया था। हनुमानगंज निवासी मिश्र सहकारी बैंक के पूर्व चेयरमैन हैं।(भाषा)
Edited By : Chetan Gour