शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Railway Minister Ashwini Vaishnav announced ex-gratia
Last Updated : सोमवार, 17 जून 2024 (16:05 IST)

Train Accident: रेलमंत्री ने वैष्णव की अनुग्रह राशि की घोषणा, लेंगे स्थिति का जायजा

Train Accident: रेलमंत्री ने वैष्णव की अनुग्रह राशि की घोषणा, लेंगे स्थिति का जायजा - Railway Minister Ashwini Vaishnav announced ex-gratia
West Bengal Train Accident: रेलमंत्री (Railway Minister) अश्विनी वैष्णव (Ashwini Vaishnav) ने सोमवार को पश्चिम बंगाल के दार्जिलिंग जिले में हुई रेल दुर्घटना में मारे गए लोगों के परिजनों को 10-10 लाख रुपए की अनुग्रह राशि देने की घोषणा की। अधिकारियों ने बताया कि दार्जिलिंग जिले में एक मालगाड़ी के सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस (Kanchenjunga Express) से टकरा जाने से कम से कम 15 यात्रियों की मौत हो गई और 60 अन्य घायल हो गए।

 
दुर्घटना के बाद राहत कार्यों का जायजा लेने के लिए पश्चिम बंगाल रवाना हुए रेलमंत्री ने दुर्घटना में गंभीर रूप से घायल हुए लोगों के लिए 2.5 लाख रुपए और मामूली रूप से घायल हुए लोगों के लिए 50,000 रुपए की सहायता राशि की घोषणा की है। अधिकारियों ने बताया कि दार्जिलिंग जिले में एक मालगाड़ी के सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस से टकरा जाने से कम से कम 15 यात्रियों की मौत हो गई और 60 अन्य घायल हो गए।

 
रेलमंत्री ने बताया दुर्भाग्यपूर्ण हादसा : रेलमंत्री ने सोशल मीडिया मंच 'एक्स' पर एक पोस्ट में कहा कि यह दुर्भाग्यपूर्ण हादसा पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे क्षेत्र में हुआ। बचाव अभियान युद्ध स्तर पर चल रहा है। रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन बल (एसडीआरएफ) समन्वय के साथ काम कर रहे हैं। घायलों को अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। वरिष्ठ अधिकारी घटनास्थल पर पहुंच गए हैं।
 
घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी : रेल राज्यमंत्री रवनीत सिंह बिट्टू ने कहा कि घटनास्थल पर बचाव कार्य जारी है। उन्होंने 'एक्स' पर पोस्ट किया कि पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे जोन में एक दुर्भाग्यपूर्ण हादसा हुआ है। रेलवे, राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) और राज्य आपदा मोचन दल (एसडीआरएफ) के समन्वित प्रयासों से तेजी से बचाव कार्य किया जा रहा है। घायलों को जल्द से जल्द अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। निगरानी के लिए वरिष्ठ अधिकारी मौके पर मौजूद हैं।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
NEET परीक्षा में हुईं गड़बड़ियों को लेकर क्या बोले शिक्षा मंत्री धर्मेंद्र प्रधान?