शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. जम्मू-कश्मीर न्यूज़
  4. One terrorist killed in encounter in Bandipora
Last Updated : सोमवार, 17 जून 2024 (15:06 IST)

बांडीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे के साथ गोलीबारी जारी

कुपवाड़ा में हिज्ब आतंकी हथियारों समेत धरा गया

बांडीपोरा में मुठभेड़ में एक आतंकी ढेर, दूसरे के साथ गोलीबारी जारी - One terrorist killed in encounter in Bandipora
encounter in bandipora : उत्तरी कश्मीर (North Kashmir) के बांडीपोरा (​​Bandipora) जिले के अरागाम इलाके में सोमवार को सुरक्षा बलों और आतंकवादियों (terrorists) के बीच चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी मारा गया है जबकि दूसरे के साथ समाचार भिजवाए जाने तक गोलीबारी जारी थी। दूसरी ओर सुरक्षाबलों ने कुपवाड़ा मे हिज्बुल मुजाहिदीन के एक आतंकी को हथियारों समेत धर लिया है।

 
सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया : एक शीर्ष पुलिस अधिकारी ने जम्मू में बताया कि अरागाम में सुरक्षाबलों ने एक आतंकवादी को मार गिराया है जिसकी पहचान अभी नहीं हो पाई है। सेना के एक अधिकारी ने भी चल रही मुठभेड़ में एक आतंकवादी के मारे जाने की पुष्टि की है।
 
उन्होंने बताया कि जैसे ही सुरक्षाबलों की संयुक्त टीम ने संदिग्ध स्थान की ओर तलाशी तेज की, छिपे हुए आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों पर गोलीबारी शुरू कर दी जिसके बाद मुठभेड़ शुरू हो गई। इस गोलीबारी का सुरक्षाबलों ने आतंकवादियों को मुंहतोड़ जवाब दिया।

 
मुठभेड़ में 2 आतंकवादी फंसे हुए : बताया जाता है कि मुठभेड़ में 2 आतंकवादी फंसे हुए थे। जानकारी के लिए जम्मू- कश्मीर में हाल ही में 4 आतंकी हमलों के बाद अलग-अलग जगहों पर संदिग्ध देखे गए थे। इसके बाद सुरक्षाबलों ने तलाशी अभियान चलाया था। गौरतलब है कि 24 अप्रैल को इसी स्थान पर आतंकवाद विरोधी अभियान के दौरान सुरक्षा बलों और आतंकवादियों के बीच गोलीबारी में 2 सैन्य जवान घायल हो गए थे।
 
सुरक्षाबलों की टीम को बड़ी सफलता मिली : दूसरी ओर उत्तरी कश्मीर के जिला कुपवाड़ा में पुलिस और सुरक्षाबलों की टीम को बड़ी सफलता मिली है। जिले के उप जिला हंदवाड़ा में 1 आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया है। आतंकी प्रतिबंधित हिजबुल मुजाहिदीन संगठन से जुड़ा हुआ है और वह क्षेत्र में साफ्ट टारगेट करने की फिराक में था। पुलिस ने यह जानकारी दी है।

 
पुलिस और सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने सोमवार को हंदवाड़ा के काचरी गांव से हिजबुल मुजाहिदीन (एचएम) के  आतंकवादी को गिरफ्तार किया। उसे लक्षित हत्याओं को अंजाम देने का काम सौंपा गया था। हंदवाड़ा में एक संवाददाता सम्मेलन को संबोधित करते हुए एसएसपी हंदवाड़ा दाऊद अयूब ने कहा कि विशिष्ट सूचना पर कार्रवाई करते हुए सेना की 30 आरआर और हंदवाड़ा पुलिस सहित सुरक्षा बलों की एक संयुक्त टीम ने अभियान चलाया। इस दौरान आतंकवादी को गिरफ्तार किया गया। उसकी पहचान जाकिर हामिद मीर के रूप में की गई है।
ये भी पढ़ें
हेलीकॉप्‍टर से अमरनाथ यात्रा के लिए होगी केवल ऑनलाइन बुकिंग, पहले आओ पहले पाओ के आधार पर मिलेगा टिकट