सोमवार, 15 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. Prime Minister Narendra Modi's visit to West Bengal
Last Updated : शनिवार, 2 मार्च 2024 (10:42 IST)

पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में करेंगे 15,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन

मोदी फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन प्रणाली का भी उद्घाटन करेंगे

पीएम मोदी पश्चिम बंगाल में करेंगे 15,000 करोड़ की परियोजनाओं का उद्घाटन - Prime Minister Narendra Modi's visit to West Bengal
Prime Minister Narendra Modi's visit to West Bengal : कोलकाता प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (Narendra Modi) शनिवार को पश्चिम बंगाल में 15,000 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। मोदी शुक्रवार से राज्य की 2 दिन की यात्रा पर हैं। वे पूर्वाह्न करीब 10.30 बजे नादिया (Nadia) जिले के कृष्णानगर जाएंगे और परियोजनाओं का उद्घाटन करेंगे। वे फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन (FGD) प्रणाली का भी उद्घाटन करेंगे।

 
कड़े सुरक्षा इंतजाम: अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री की यात्रा को देखते हुए कड़े सुरक्षा इंतजाम किए गए हैं। प्रधानमंत्री पुरुलिया जिले में स्थित दामोदर घाटी निगम के रघुनाथपुर थर्मल पॉवर स्टेशन के द्वितीय चरण (2x660 मेगावॉट) की आधारशिला रखेंगे।

 
फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली का उद्घाटन करेंगे : वे मेजिया थर्मल पॉवर स्टेशन में 650 करोड़ रुपए की लागत से विकसित फ्लू गैस डिसल्फराइजेशन (एफजीडी) प्रणाली का उद्घाटन करेंगे। शुक्रवार को मोदी ने पश्चिम बंगाल में हुगली जिले के आरामबाग क्षेत्र से 7,200 करोड़ रुपए की परियोजनाओं का उद्घाटन और शिलान्यास किया था।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta