शुक्रवार, 12 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. PM Modi yoga in Kashmir
Last Updated : शुक्रवार, 21 जून 2024 (08:33 IST)

बारिश के कारण डल झील पर योग नहीं कर सके पीएम मोदी, SKICC में हुआ कार्यक्रम

modi yoga
PM Modi yoga in Kashmir : प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कश्मीर में शुक्रवार तड़के हुई बारिश के कारण अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर डल झील में योग नहीं कर सके। हालांकि शेर-ए-कश्मीर अंतरराष्ट्रीय सम्मेलन केंद्र (SKICC) में लोगों को संबोधित करने के बाद उन्होंने योग किया।
 
डल झील पर लोगों को उस समय निराशा हुई जब डल झील के किनारे योग दिवस पर आयोजित मुख्य समारोह नहीं हो सका। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी इस समारोह का नेतृत्व करने वाले थे।
 
बहरहाल घाटी में मध्यम से भारी बारिश होने की वजह से खुले में योग नहीं हो सका। डल झील के आसपास भारी बारिश हो रही है जहां प्रधानमंत्री मोदी योग कार्यक्रम का नेतृत्व करने वाले थे।
 
प्रधानमंत्री मोदी के आह्वान पर संयुक्त राष्ट्र महासभा ने दिसंबर 2014 में हर साल 21 जून को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस मनाने की घोषणा की थी। दिसंबर 2014 में संयुक्त राष्ट्र महासभा (UNGA) का योग दिवस प्रस्ताव प्रधानमंत्री मोदी की पहल पर आया था और इसे सर्वसम्मति से पारित किया गया था।
 
प्रधानमंत्री मोदी साल 2015 से हर साल योग दिवस पर आयोजित समारोहों का नेतृत्व करते रहे हैं। उन्होंने दिल्ली, चंडीगढ़, देहरादून, रांची, लखनऊ, मैसूर और यहां तक कि न्यूयॉर्क में संयुक्त राष्ट्र मुख्यालय सहित विभिन्न प्रतिष्ठित स्थानों पर योग दिवस समारोहों का नेतृत्व किया है।
Edited by : Nrapendra Gupta