शनिवार, 20 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. राष्ट्रीय
  4. cyclone midhi weakened
Written By
Last Updated :अगरतला/ आइजोल/ कैनिंग , शनिवार, 18 नवंबर 2023 (14:33 IST)

चक्रवात मिधिली हुआ कमजोर, त्रिपुरा और मिजोरम में नहीं हुई बारिश

चक्रवात मिधिली हुआ कमजोर, त्रिपुरा और मिजोरम में नहीं हुई बारिश - cyclone midhi weakened
cyclone midhili: चक्रवात 'मिधिली' (cyclone midhili) के कमजोर होकर दबाव क्षेत्र में तब्दील होने के बाद त्रिपुरा और मिजोरम में शनिवार को बारिश (rain) नहीं हुई जबकि 1 दिन पहले इन दोनों राज्यों में भारी बारिश हुई थी। अगरतला, आइजोल और कैनिंग से प्राप्त समाचार के अनुसार भारत मौसम विज्ञान विभाग (IMD) की ओर से यह जानकारी दी गई।
 
नवीनतम मिली जानकारी के अनुसार चक्रवाती तूफान बांग्लादेश तट को पार करने के बाद कमजोर होकर गहरे दबाव क्षेत्र और फिर दबाव क्षेत्र में तब्दील हो गया है और यह त्रिपुरा की राजधानी अगरतला से 50 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व में स्थित है।
 
मिजोरम में आसमान साफ रहा जबकि त्रिपुरा में बादल छाए रहे, लेकिन शनिवार तड़के से दोनों में से किसी राज्य में बारिश नहीं हुई है। अभी तक किसी नुकसान की जानकारी नहीं मिली है। पश्चिम बंगाल के दक्षिण 24 परगना जिले के सुंदरबन क्षेत्र में शुक्रवार को हल्की बारिश हुई थी, लेकिन शनिवार को बारिश नहीं हुई। हालांकि मछुआरे मौसम विभाग की सलाह के अनुसार गहरे समुद्र में नहीं गए।
 
आईएमडी की ओर से शनिवार सुबह जारी बुलेटिन में कहा गया है कि त्रिपुरा और उससे सटे बांग्लादेश के ऊपर (चक्रवाती तूफान मिधिली के बाद) बना गहरा दबाव क्षेत्र कमजोर होकर एक दबाव क्षेत्र में तब्दील हो गया है और यह अगरतला से लगभग 50 किलोमीटर पूर्व-दक्षिणपूर्व और सिलचर से 160 किलोमीटर दक्षिण-पश्चिम में स्थित है। यह अगले 6 घंटे के दौरान दक्षिण असम और उससे सटे मिजोरम-त्रिपुरा के ऊपर एक निम्न दबाव क्षेत्र में तब्दील हो जाएगा।(भाषा)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
पाकिस्तान की अर्थव्यवस्था को मिली बड़ी राहत, IMF से मिलेंगे 25 अरब डॉलर