मध्यप्रदेश में अभी नहीं होंगे नगरीय निकाय चुनाव, निर्वाचन आयोग ने हाईकोर्ट में दिया जवाब

Madhya Pradesh_Map
Author विकास सिंह| पुनः संशोधित मंगलवार, 27 जुलाई 2021 (17:08 IST)
भोपाल। में निकाय चुनाव एक बार फिर कोरोना के संकट के बादल मंडराने लगे है। जबलपुर हाईकोर्ट में निकाय चुनाव को लेकर लगी याचिका पर सुनवाई करते हुए राज्य निर्वाचन आयोग ने कहा है कि फिलहाल नहीं होंगे। निर्वाचन आयोग ने हाईकोर्ट में जवाब दिया है कि विशेषज्ञों की सलाह और कोरोना के हालातों की समीक्षा के बाद ही चुनाव कराने पर कोई अंतिम फैसला किया जाएघा। इसके साथ अपने जवाब में निर्वाचन आयोग ने यह भी कहा है कि जब तक कोरोना की तीसरी लहर की स्थिति साफ नहीं होगी तब तक चुनाव नहीं कराए जाएंगे।

हाईकोर्ट में जनहित याचिका की सुनवाई के दौरान निर्वाचन आयोग ने अपने जवाब में कहा कि निर्वाचन प्रक्रिया में कोरोना संक्रमण से बचाव की प्राथमिकता रखी जाएगी। याचिका में कोरोना की तीसरी लहर की आशंकाओं के तहत निकाय चुनाव पर रोक लगाने की मांग उठाई थी जिसके जवाब में निर्वाचन आयोग ने कोर्ट में यह जवाब पेश किया है।

गौरतलब है कि पिछले दिनों राज्य निर्वाचन आयुक्त बसंत प्रताप सिंह ने कहा था कि प्रदेश में कोरोना संक्रमण के प्रभावी नियंत्रण और वैक्सीनेशन की स्थिति के मद्देनजर चुनाव कराया जा सकता है। कोरोना के कारण पहले से ही आम निर्वाचन बहुत लेट हो चुके हैं। राज्य निर्वाचन आयोग ने दो चरणों में नगरीय निकाय चुनाव कराने की बात भी कही थी।



और भी पढ़ें :