मंगलवार, 16 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. मध्यप्रदेश
  4. Report of the first day of opening of schools in Bhopal
Written By Author विकास सिंह
Last Updated : सोमवार, 26 जुलाई 2021 (18:18 IST)

कोरोनाकाल में स्कूल फिर हुए बच्चों से गुलजार,भोपाल में पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों में दिखाई दिया उत्साह और उमंग

कोरोनाकाल में स्कूल फिर हुए बच्चों से गुलजार,भोपाल में पहले दिन स्कूल पहुंचे बच्चों में दिखाई दिया उत्साह और उमंग - Report of the first day of opening of schools in Bhopal
भोपाल। मध्यप्रदेश में कोरोना संक्रमण के चलते लंबे समय से बंद स्कूल आज से फिर खुल गए है। कोरोना प्रोटोकॉल की तहत खोले गए स्कूल में आज पहले दिन केवल 12वीं के स्टूडेंट को स्कूल बुलाया गया था। राजधानी भोपाल में सुबह से जारी बारिश के बीच भी बच्चों में स्कूल आने का क्रेज दिखाई दिया। स्कूल पहुंचाने वाले स्टूडेंट काफी खुश दिखाई दिए। कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूल पहुंचे बच्चे मास्क लगाए हुए दिखाई दिए। 
 
राजधानी भोपाल के टीटी नगर स्थित आदर्श उच्चतर माध्यमिक विद्यालय पहुंचे स्टूडेंट में उत्साह और उल्लास का माहौल दिखाई दिया। कोविड-19 के प्रोटोकॉल का पालन करते हुए स्कूल गेट पर छात्रों को मास्क एवं सैनिटाइजर वितरित करने के साथ कोविड-19 के नियमों के प्रति जागरूक रहने को कहा गया।

स्कूल की प्रिसिंपल रेखा शर्मा ने सभी विद्यार्थियों का स्वागत पुष्प वर्षा कर एवं सैनिटाइजर और मास्क देकर किया। लंबे इंतजार के बाद खुले स्कूल के पहले दिन स्टूडेंट अपने टीचरों और दोस्तों से मिलकर खुश दिखाई दिए। स्कूल में स्टूडेंट की ऑफलाइन के साथ-साथ ऑनलाइन क्लास भी लगाई गई।
 
कोरोना संक्रमण को देखते हुए स्कूलों में क्लास में एक सीट पर केवल एक ही स्टूडेंट को बैठाया गया वहीं एक क्लास में सिर्फ 15 तक ही स्टूडेंट बैठाए गए। स्कूल शिक्षा विभाग के आदेश के अनुसार स्कूलों में पहले दिन सिर्फ 50 फीसदी छात्रों को ही बुलाया गया था। स्कूल में कोविड प्रोटोकॉल के नियमों का पालन सख्ती से किया गया। वहीं दूसरी ओर स्वास्थ्य विभाग की ओर से सोमवार से टीचरों के वैक्सीनेशन के लिए विशेष अभियान चलाया जा रहा है। अभियान के तहत शिक्षकों को प्राथमिकता के आधार पर वैक्सीन लगाई जा रही है।  
ये भी पढ़ें
महाराष्ट्र में वर्षाजनित हादसों में मृतक संख्या बढ़कर 164 हुई, 100 लोग लापता