0

कांग्रेसी मंडप में एक पांच साला स्यापा

बुधवार,दिसंबर 11, 2013
0
1
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनावों में मताधिकार का प्रयोग करने वालों की संख्या में वर्ष 2008 के चुनावों की तुलना में तीस फीसदी की बढ़ोतरी हुई है, लेकिन तीन चौथाई बहुमत के करीब पहुंचने वाली भारतीय जनता पार्टी को प्राप्त कुल वोटों में 60 प्रतिशत और ...
1
2
भोपाल। मध्यप्रदेश में हाल में संपन्न हुए विधानसभा चुनाव के दौरान 6 लाख 43 हजार 144 मतदाता ने ईवीएम और डाक मतपत्र में नोटा यानी ‘इनमें से कोई नहीं’ का इस्तेमाल किया। इनमें डाक मतपत्र में 2633 तथा ईवीएम पर 6 लाख 40 हजार 511 नोटा का उपयोग हुआ।
2
3
भोपाल। मध्यप्रदेश में चौदहवीं विधानसभा के गठन के लिए हुए चुनाव में भारी बहुमत से सत्ता की ‘हैट्रिक’ लगाने वाली भाजपा के विधायक दल का नेता चुनने के लिए 13 दिसंबर को पार्टी के प्रदेश मुख्यालय पर नवनिर्वाचित विधायक दल की बैठक बुलाई गई है। इसमें शिवराज ...
3
4
भोपाल। कांग्रेस उपाध्यक्ष राहुल गांधी का मध्यप्रदेश में गत 25 नवंबर को हुए विधानसभा चुनाव में जादू नहीं चल पाया और यहां सत्तारुढ़ भाजपा ने कांग्रेस को पराजित कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाने का कीर्तिमान कायम किया।
4
4
5
मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में विजयी उम्मीदवारों की सूची...
5
6
भोपाल। मध्यप्रदेश में गठित होने जा रही नई चौदहवीं विधानसभा में 62 नए चेहरे नजर आएंगे, जिसमें सत्तारुढ़ भाजपा के 44 और प्रमुख विपक्षी दल कांग्रेस के 18 नए चेहरे होंगे।
6
7
इंदौर। कहा जाता है कि सियासत में सब संभव है। यह बात इस बार मध्यप्रदेश के विधानसभा चुनावों में चरितार्थ होती दिखी, जब छोटे भाई ने वोटों की कड़ी जंग में बड़े भाई को परास्त कर दिया, वहीं 4 बार के विधायक चाचा को अपने भतीजे के हाथों हार झेलनी पड़ी।
7
8
भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा की हैट्रिक से काफी उत्साहित राज्य के मुख्‍यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने रविवार को कहा कि राज्य के साथ बहुत भेदभाव हुआ है, अब 2014 में हमें दिल्ली भी जीतना है।
8
8
9
भोपाल। भारतीय जनता पार्टी ने मध्यप्रदेश में शिवराज सिंह चौहान की आंधी के चलते जहां 165 स्थानों पर विजय प्राप्त की वहीं दूसरी ओर शिवराज मंत्रिमंडल के दस कद्दावर मंत्रियों को हार का सामना करना पड़ा।
9
10
नई दिल्ली। 6.27 करोड़ रुपए से अधिक की संपत्ति के साथ ही मध्यप्रदेश के शिवराज सिंह चौहान चार राज्यों में बनने जा रहे मुख्यमंत्रियों में सबसे धनी होंगे।
10
11
इंदौर। मध्यप्रदेश के इंदौर के क्षेत्र क्रमांक 2 में भाजपा के निवर्तमान विधायक रमेश मेंदोला ने 91,017 मतों के एतिहासिक अंतर से कांग्रेस उम्मीदवार छोटू शुक्ला को हराया और इस सीट से लगातार दूसरी बार चुनावी जीत हासिल की।
11
12
भोपाल। मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव में भाजपा की लगातार तीसरी बार की जीत को जनता के प्यार, स्नेह, विश्वास के साथ ही पार्टी के लाखों कार्यकर्ताओं की जीत बताते हुए मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने यहां कहा कि अब अगला लक्ष्य लोकसभा चुनाव में भाजपा की जीत ...
12
13
भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा ने इस बार जीत की हैट्रिक बनाने जा रहा है।। शिवराज सिंह राज्य के इतिहास में लगातार तीन बार मुख्यमंत्री पद संभालने वाले पहले राजनेता बनने वाले हैं। इस बार के चुनाव में कई दिग्गज हार गए तो बहुतों ने अपनी सीट बता ली।
13
14
भोपाल। मध्यप्रदेश में भाजपा सरकार की 'हैट्रिक' से उत्साहित मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने जनता का आव्हान किया है कि सरकार बनाने के लिए उसने वोट तो दे दिया, लेकिन अब प्रदेश को विकास की ऊंचाई पर पहुंचाने के लिए उसे उनके कदम से कदम मिलाकर सहयोग करना ...
14
15
मध्यप्रदेश में 230 सीटों के लिए मतगणना रविवार सुबह आठ बजे कड़ी सुरक्षा व्यवस्था के बीच शुरू हुई। दोपहर तक यह साफ हो गया कि प्रदेश में शिवराज हैट्रिक बनाने जा रहे हैं। इस जीत से भाजपा में शिवराज का कद बढ़ गया है।
15
16
इंदौर। मध्यप्रदेश में भाजपा के वरिष्ठ नेता और राज्य के निवर्तमान उद्योग मंत्री कैलाश विजयवर्गीय ने नजदीकी महू विधानसभा क्षेत्र में कांग्रेस उम्मीदवार अंतरसिंह दरबार को 12216 वोट से परास्त कर दिया। इसके साथ ही, उन्होंने लगातार छह बार विधानसभा चुनाव ...
16
17

क्या है शिवराज का विजन 2018?

रविवार,दिसंबर 8, 2013
भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराजसिंह चौहान ने विधानसभा चुनाव से पहले प्रदेश के विकास को लेकर अपनी महत्वाकांक्षाएं प्रकट की थीं। उन्होंने इसे विज़न 2018 का नाम दिया था। आइए देखते हैं क्या है शिवराज का विजन 2018 और इसमें वे राज्य की जनता को ...
17
18
इंदौर। इंदौर जिले की नौ विधानसभा सीटों पर भी भाजपा बढ़त बनाए हुए है। समाचार लिखे जाने तक ‍की स्थिति इस प्रकार प्रकार है...
18
19
भोपाल। मध्यप्रदेश में लगातार तीसरी बार विधानसभा चुनाव जीतकर सरकार बनाने जा रही भाजपा के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान को एक सफल प्रशासक के साथ ही बेहद विनम्र और मिलनसार राजनेता के रूप में पहचाना जाता है।
19