जैक लीच और जैसन रॉय के अर्धशतक, इंग्लैंड ने ली 181 की बढ़त

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 जुलाई 2019 (23:47 IST)
लंदन। (92) और (72) के बेहतरीन की बदौलत मेजबान इंग्लैंड ने गुरुवार को आयरलैंड के खिलाफ एकमात्र टेस्ट के दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण समय से पूर्व खत्म होने तक दूसरी पारी में नौ विकेट खोकर 303 रन बनाए लिए और 181 रनों की बढ़त ले ली है।

दूसरे दिन का खेल बारिश के कारण खत्म होने से पहले स्टुअर्ट ब्रॉड नाबाद 21 और ओली स्टोन बिना कोई रन बनाए क्रिज पर मौजूद थे।
दोनों बल्लेबाज अब शुक्रवार को तीसरे दिन इंग्लैंड की पारी को आगे बढ़ाएंगे और उनकी नजरें टीम की बढ़त बनाने पर होगी जबकि आयरलैंड मेजबान टीम का आखिरी विकेट लेकर उसे सस्ते में निपटाना चाहेगी।

इससे पहले इंग्लैंड ने पहली पारी के खौफनाक प्रदर्शन से उबरते हुये दूसरी पारी में दूसरे दिन सलामी बल्लेबाज लीच और अंतरराष्ट्रीय टेस्ट क्रिकेट का अपना पहला मैच खेल रहे जैसन की शानदार पारियों की बदौलत अपने प्रदर्शन में सुधार किया और टीम को संतोषजनक स्कोर तक पहुंचाया।
लीच और जैसन के बीच दूसरे विकेट लिए 145 रनों की मजबूत साझेदारी हुई। लीच ने 162 गेंदों में 16 चौकों की मदद से 92 रन बनाए और अपना पहला अंतरराष्ट्रीय टेस्ट शतक बनाने से चूक गए। जैसन ने 72 रनों की अपनी पारी में 10 चौके और एक छक्का लगाया। टीम के 171 रन के स्कोर में स्टुअर्ट थॉम्पसन ने जैसन को बोल्ड कर इस साझेदारी का अंत कर दिया।

जैसन के आउट होने के बाद लीच भी बहुत देर तक क्रिच में नहीं टिक सके टिम मुर्तग की गेंद पर मार्क अडाएर को कैच थमा बैठे। इन दो बल्लेबाजों के पवेलियन लौटते ही मेजबान टीम एक बार फिर लढ़खड़ा गई और उसके 9 विकेट 293 के स्कोर पर गिर गए।
इंग्लैंड की दूसरी पारी में सैम करैन 37, कप्तान जो रुट 31, क्रिस वोक्स 13, जो डेन्ली 10, मोईन अली 9, रॉरी बर्न्स ने 6 रन बनाए। आयरलैंड की ओर से मार्क अडाएर ने 66 रन देकर तीन विकेट लिए जबकि बोएड रेंकिन और थॉम्पसन ने 2-2 विकेट झटके।

इंग्लैंड की टीम कल पहली पारी में 23.4 ओवर में मात्र 85 रन पर लुढ़क गई थी। हाल में एकदिवसीय क्रिकेट में विश्व चैंपियन बनी इंग्लैंड की उसके क्रिकेट इतिहास में यह पांचवीं न्यूनतम पारी थी।

आयरलैंड ने उसके बाद अपनी पहली पारी में 58.2 ओवर में 207 रन बनाकर पहली पारी में 122 रन की बढ़त हासिल कर ली। मेजबान इंग्लैंड ने दूसरे दिन लंच तक 122 रन बनाकर आयरलैंड की बढ़त समाप्त कर दी थी।
इससे पहले कल आयरलैंड की पारी में एंड्रयू बालबिर्नी ने 69 गेंदों पर 10 चौकों की मदद से 56 रन बनाए। पॉल स्टर्लिंग ने 36, केविन ओ ब्रायन ने नाबाद 28 और इंग्लैंड की पारी में पांच विकेट लेने वाले टिम मुर्ताग ने 16 रन बनाए थे। इंग्लैंड की ओर से स्टुअर्ट ब्रॉड, ओली स्टोन और सैम करैन ने 3-3 विकेट लिए थे।

 

और भी पढ़ें :