बांग्लादेश करेगा एशिया-विश्व एकादश 2020 की मेजबानी

पुनः संशोधित गुरुवार, 25 जुलाई 2019 (23:40 IST)
ढाका। (बीसीबी) मार्च 2020 में एशिया एकादश और विश्व एकादश के बीच होने वाले 2 ट्वंटी 20 अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मैचों की मेजबानी करेगा।
ये मैच बांग्लादेश के संस्थापक की जन्म शताब्दी के लिए देशभर में होने वाले कार्यक्रम का हिस्सा होंगे।
बीसीबी के अध्यक्ष नजमुल हसन ने इसकी जानकारी देते हुये कहा कि वह दोनों टीमों की ओर से सर्वश्रेष्ठ क्रिकेटरों को देखने के लिए उत्साहित हैं। उन्होंने साथ ही उम्मीद जताई कि बांग्लादेश के सभी बड़े खिलाड़ी इन मैचों के लिए उपलब्ध रहेंगे क्योंकि इस समय तक कोई अन्य अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम नहीं है।
17 मार्च 1920 को शेख मुजीब का जन्म हुआ था और इस दिन बांग्लादेश में सरकारी अवकाश होता है। लेकिन वर्ष 2020 में उनके जन्म को 100 वर्ष होने जा रहे हैं इसलिये सरकार इसके लिये व्यापक स्तर पर समारोह आयोजित कर रही है जिसमें क्रिकेट मैच भी शामिल हैं।

बीसीबी अध्यक्ष ने कहा, यदि हमारे खिलाड़ियों की अंतरराष्ट्रीय व्यस्तता नहीं होगी तो उम्मीद है कि दोनों टीमों की ओर से अंतरराष्ट्रीय ट्वंटी 20 खिलाड़ी इस सीरीज़ में हिस्सा लेंगे। हम अपने मौजूदा खिलाड़ियों में से सर्वश्रेष्ठ चेहरों को चुन रहे हैं क्योंकि इन मैचों को अंतरराष्ट्रीय दर्जा प्राप्त है और सभी इसे लेकर गंभीर भी हैं।
हसन ने कहा कि गत सप्ताह अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) की बैठक में सभी सदस्यों ने सर्वसम्मति से इन दो मैचों के लिए अपनी सहमति जताई थी। उन्होंने कहा, समिति ने बांग्लादेश को इन मैचों की मेजबानी दी है लेकिन इसमें से एक मैच को ही अंतरराष्ट्रीय दर्जा मिलेगा। मीरपुर के शेर ए बंगला नेशनल स्टेडियम में 18 और 21 मार्च को ये दोनों मैच खेले जाएंगे।

 

और भी पढ़ें :