0

WTC फाइनल: न्यूजीलैंड ने रचा इतिहास, भारत को 8 विकेट से हराकर जीती टेस्ट चैंपियनशिप

बुधवार,जून 23, 2021
0
1
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल का रोमांच इस समय अपने चर्म पर है। अंतिम सत्र के खेल में न्यूजीलैंड को जहां 100 से कम रनों की दरकार है, तो भारतीय टीम भी जीत से 8 विकेट पीछे हैं।
1
2
न्यूज़ीलैंड का यह पहला विश्व टेस्ट खिताब है। केन विलियम्सन ने इस जीत के साथ विराट कोहली का पहला आईसीसी खिताब जीतने का सपना तोड़ दिया।
2
3
आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का फाइनल मैच साउथम्प्टन के एजेस बॉल मैदान पर खेला जा रह है। आज रिजर्व डे का खेल शुक्र हो चुका है और अभी तक कीवी टीम का बोलबाला देखने को मिला है।
3
4
भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का आज रिजर्व डे में खेला जा रहा है। जहां दिन की शुरुआत में टीम इंडिया के कप्तान विराट कोहली ने एक ऐसी खेल भावना का परिचय दिया, जिसकी क्रिकेट के गलियारों में खूब तारीफ की जा रही है।
4
4
5
साउथम्प्टन में जारी आईसीसी डब्ल्यूटीसी फाइनल का रोमांच इस समय सातवें आसमान पर है। वैसे तो यह मुकाबला कल ही समाप्त हो जाना चाहिए था, लेकिन इंद्रदेव की मेहरबानी के चलते यह ऐतिहासिक मैच आज रिजर्व डे में खेला जा रहा है। टीम इंडिया 170 पर ऑलआउट हो गई। ...
5
6
दक्षिण अफ्रीका ने दो मैचों की सीरीज को 2-0 से क्लीन स्वीप कर लिया।
6
7
साउथम्प्टन में जारी डब्ल्यूटीसी फाइनल इस समय अपने पूरे रोमांच पर खेला जा रहा है। कल तक ऐसा लग रहा था कि टेस्ट चैंपियनशिप का यह ऐतिहासिक मुकाबला ड्रॉ पर ही समाप्त हो जाएगा, लेकिन आज के दिन के बाद फैंस और दोनों टीमों के बीच मैच के परिणाम को लेकर एक आस ...
7
8
आज दुनियाभर के क्रिकेट फैंस के बीच सिर्फ मोहम्मद शमी के नाम का डंका बज रहा है। ऐसा हो भी क्यों न... आज शमी ने टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल में अपनी धारदार गेंदबाजी से सभी का मन मोह लिया।
8
8
9
भारत और न्यूजीलैंड के बीच जारी डब्ल्यूटीसी फाइनल के पांचवें दिन के खेल में बहुत ही जोरदार खेल देखने को मिला। भारतीय टीम ने जोरदार वापसी करते हुए न्यूजीलैंड की पारी को समेटने का काम किया। टीम के लिए मोहम्मद शमी ने अपनी गेंदबाजी से सभी को खासा ...
9
10
पांचवें दिन के पहले सत्र में अपनी गेंदबाजी से टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल जान फूंकने वाले मोहम्मद शमी ने दूसरे सत्र में भी धारदार गेंदबाजी को जारी रखा। लंच से पहले के खेल में शमी ने रॉस टेलर (11) और बीजे वाटलिंग (1) को पवेलियन का रास्ता दिखाया था और ...
10
11
आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप फाइनल का मैच डे बाई डे ड्रॉ की ओर बढ़ रहा है, जिसका बड़ा कारण है साउथम्पटन का खराब मौसम यानि बारिश। आज मैच का पांचवां दिन है, मगर अब तक सिर्फ 2 ही दिन का गेम खेला जा सका है, जिसमें भी खराब रौशनी ने बाधा उत्पन्न की है।
11
12
साउथम्पटन में आज टेस्ट चैंपियनशिप के फाइनल के पांचवें दिन का आगाज हो गया है। पांचवें दिन के पहले सत्र का खेल पूरी तरह से भारतीय टीम के नाम रहा। टीम इंडिया के गेंदबाजों ने अपनी कमाल की गेंदबाजी से न सिर्फ कीवी टीम को परेशानी में डाला बल्कि फैंस को भी ...
12
13
उल्लेखनीय है कि छह मैचों की त्रिकोणीय श्रृंखला 20 जुलाई से 30 जून तक अल्मेरिया के बाहरी डेजर्ट स्प्रिंग्स मैदान में खेली जाएगी।
13
14
डोल ने यह बयान न्यूजीलैंड की पहली पारी में भारतीय तेज गेंदबाजों के उम्मीद से कमतर प्रदर्शन पर दिया है जिससे भारत के पहली पारी में 217 रन के जवाब में न्यूजीलैंड ने दो विकेट पर 101 रन बना लिए हैं।
14
15
साउथ अफ्रीका और वेस्टइंडीज क्रिकेट टीम के बीच खेले जा रहा दूसरा टेस्ट मैच बहुत ही रोमांचक तरीके से आगे बढ़ रहा है। मैच के चौथे दिन साउथ अफ्रीका के स्पिनर केशव महाराज ने अपने करियर की पहली हैट्रिक ली है। इसी के साथ वह साउथ अफ्रीका के लिए टेस्ट ...
15
16
जिसका डर था वही देखने को मिला। साउथम्पटन में डब्ल्यूटीसी फाइनल के चौथे दिन भी बारिश ने ग्रहण लगा दिया। कहने को तो यह एक ऐतिहासिक मुकाबला है लेकिन अभी तक मैच में ऐतिहासिक जैसे कुछ देखने क नहीं मिला है।
16
17
भारत और न्यूजीलैंड के बीच साउथम्पटन में जारी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का चौथा दिन बारिश में धुल गया है। पहले से ही अनुमान लगाया जा रहा था कि चौथे दिन शायद एक भी ओवर देखने को नहीं मिलेगा और हुआ भी कुछ ऐसा ही।
17
18
नई दिल्ली। दिवंगत माधवराव सिंधिया एक गंभीर नेता थे, लेकिन इसके साथ ही वे बहुत मजाकिया स्वभाव के व्यक्ति भी थे। मजाक के क्रम में एक बार उन्होंने भारत के बड़े क्रिकेट खिलाड़ियों को डराने के लिए 'डकैती' का 'खेल' भी रच दिया था।
18
19
वेस्टइंडीज और साउथ अफ्रीका के बीच इस समय सेंट लूसिया के मैदान पर दूसरा टेस्ट मैच खेला जा रहा है। इस मैच में साउथ अफ्रीका की दूसरी पारी के दौरान वेस्टइंडीज के स्टार ऑलराउंडर जेसन होल्डर ने एक ऐसा कैच लपका जिसकी वीडियो सोशल मीडिया पर लगातार वायरल हो ...
19