चीन में भूकंप से 50 घर क्षतिग्रस्त

बीजिंग| पुनः संशोधित रविवार, 11 जनवरी 2015 (14:21 IST)
बीजिंग। के उइगर स्वायत्त क्षेत्र में आए ने करीब 50 घरों को कर दिया और 1,500 से ज्यादा लोगों को बेघर कर दिया। अभी तक किसी के हताहत होने की खबर नहीं है।
चाइना अर्थक्वेक नेटवर्क्स सेंटर’ ने बताया कि रिक्टर स्केल पर 5 की तीव्रता वाले भूकंप का केंद्र सतह से 10 किलोमीटर की गहराई में था।> > सरकारी शिन्हुआ समाचार एजेंसी ने एतुक्स के मेयर अबाबकर मोहम्मदीन के हवाले से कहा कि भूकंप ने 51 घरों को नुकसान पहुंचाया है और 1,508 घरों को प्रभावित किया है। प्रभावित लोग अपने रिश्तेदारों के घरों, स्थानीय सरकारी स्थलों और क्लीनिकों में चले गए हैं।
उन्होंने कहा कि टेंट, स्टोव और अन्य राहत सामग्री को प्रभावित क्षेत्रों में पहुंचा दिया गया है। किजिलसु प्रांत शिनजियांग के पश्चिम में स्थित है। वहां पर भूकंप के केंद्र से 30 किलोमीटर से भी कम दूरी पर करीब 20 गांव हैं।

क्षेत्रीय भूकंप ब्यूरो के मुताबिक भूकंप से कुछ पुराने घरों को थोड़ा नुकसान हुआ है। काराजोल में सत्ताधारी कम्युनिस्ट पार्टी ऑफ चाइना (सीपीसी) के सचिव जी हाओ ने कहा कि शहर के 8,452 वर्ग किलोमीटर के क्षेत्र में 17,499 लोग रहते हैं।

बिखरी हुई आबादी के कारण हताहतों और क्षति की गणना करने और राहत पहुंचाने की कोशिशों में परेशानी उत्पन्न हुई है। क्षेत्रीय सरकार ने एक कार्यदल को प्रभावित क्षेत्र में भेजा है। (भाषा)




और भी पढ़ें :