‘किस का अजीब किस्‍सा’ झगड़े के बीच लड़की करने लगी ‘किस’ और फि‍र...!

Last Updated: शुक्रवार, 26 फ़रवरी 2021 (12:23 IST)
सड़क पर चलते हुए अगर आपका किसी से झगड़ा हो जाए और झगड़ा करने वाला बीच में रुककर आपको ‘किस’ करने लगे तो इसे आप क्‍या समझेंगे। स्कॉटलैंड की राजधानी ए़डिनबर्ग में एक ऐसा ही विवाद के दौरान अचानक चूमने का मामला सामने आया है, लेकिन जानकर हैरान रह जाएंगे कि यह ‘किस’ आखि‍र किस मकसद से की गई थी। आइए जानते हैं किस का यह ‘अजीब किस्‍सा’

एडिनबर्ग में हुई इस अनोखी लड़ाई का मामला दरअसल 2019 का है, लेकिन कोर्ट में चल रही सुनवाई के कारण यह मीडि‍या की सुर्खियों में आ गया है। दरअसल, जेम्स मैकेंजी सड़क से गुजर रहे थे। इसी दौरान 27 वर्षीय बेथनी रयान से उनकी किसी बात पर बहस हो गई। यह बहस विवाद में बदल गई।

दिलचस्‍प है कि दोनों एक-दूसरे को नहीं जानते थे। लेकिन अचानक लड़ाई के दौरान ही बेथनी अचानक से जेम्स के करीब आई और उसके होंठों को चूमने लगी। जेम्‍स भी उसे सपोर्ट करने लगा और किस का रिस्‍पॉन्‍स करने लगा। लेकिन जेम्‍स को पता नहीं था कि इस किस से वो हमेशा के लिए गूंगा हो जाने वाला है।

दरअसल, बेथनी ने जेम्स को चूमने के दौरान उसकी जीभ को अपने दांतों के बीच दबाकर काट दिया था। बेथनी ने उसकी जीभ को इतनी तेजी से काटा था कि वह कटकर अलग हो गई थी, खून से लथपथ जेम्‍स ने अपनी जीभ के कटे हिस्‍से को सड़क पर ही थूक दिया था। ठीक इसी दौशरान पास में मंडरा रही सीगल (पक्षी) जेम्स की जीभ के टुकड़े को लेकर उड़ गई।

घटना के बाद जेम्स की हालत बिगड़ गई थी और उसे तुरंत हॉस्पिटल में एडमिट करवाना पड़ा। जीभ का कटा हिस्‍सा नहीं मिल पाने की वजह से जेम्स की सर्जरी नहीं हो पाई थी और वह हमेशा के लिए गूंगा हो गया।

अस्‍पताल से छुट्टी के बाद जेम्स ने बेथनी के खिलाफ एफआईआर दर्ज करवाई। डेली मेल की खबर के अनुसार एडिनबर्ग शेरिफ कोर्ट में इस मामले की सुनवाई चल रही है। बेथनी ने कोर्ट को बताया कि लड़ाई के दौरान पहले जेम्स ने उस पर हाथ उठाया था, जिसके बाद उसने यह कदम उठाया। पुलिस मामले की जांच कर रही है।



और भी पढ़ें :