0

सचिन के प्रिय प्रतिद्वंद्वी हैं पाक, इंडीज और ऑस्ट्रेलिया

रविवार,सितम्बर 20, 2009
0
1
जोहानिसबर्ग। इंडियन प्रीमियर लीग चैम्पियन डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने खुलासा किया कि वीवीएस लक्ष्मण को बता दिया गया था कि आखिरी मैचों में अंतिम एकादश में उनकी जरूरत नहीं है, लेकिन अनुरोध करने पर अपने अनुभव और ज्ञान के जरिये वे टीम की ...
1
2
जोहान्सबर्ग। इंडियन प्रीमियर लीग के फाइनल का जश्न हादसे में तब्दील हो सकता था क्योंकि खुलासा किया गया है कि फाइनल की मेजबानी करने वाले वांडरर्स स्टेडियम में लगभग 38000 दर्शक मौजूद थे, जबकि इसकी क्षमता 31000 से अधिक नहीं है।
2
3
जोहान्सबर्ग। इंडियन प्रीमियर लीग के आयुक्त ललित मोदी ने कहा है कि चैम्पियन्स लीग को आईसीसी के भविष्य दौरा कार्यक्रम (एफटीपी) में शामिल कर लिया गया है और इस ट्वेंटी-20 प्रतियोगिता के लिए वार्षिक विंडो मुहैया कराई जाएगी।
3
4
नई दिल्ली। ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की ट्वेंटी-20 इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे चरण में इस बार हाई स्कोरिंग मैच देखने को नहीं मिले, लेकिन 93 बार ऐसा हुआ जब खिलाड़ी शून्य पर पैवेलियन लौट गए।
4
4
5
देहरादून। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री भुवनचंद्र खंडूरी ने इंडियन प्रीमियर लीग में शतक जड़ने वाले पहले भारतीय बल्लेबाज क्रिकेटर मनीष पांडे के लिए एक लाख रुपए के पुरस्कार की घोषणा की है।
5
6
जोहान्सबर्ग। डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट ने इंडियन प्रीमियर लीग में टीम की सफलता का राज खोलते हुए कहा है कि उन्होंने गलतियों से सबक सीखने की आदर्तं बनाई और चतुराई से ट्‍वेंटी-20 क्रिकेट खेला।
6
7
जोहान्सबर्ग। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के मालिक विजय माल्या का मानना है कि उनकी टीम अंतिम पाँच ओवर में मैच हारी और उसने डेक्कन चार्जर्स को आईपीएल खिताब प्लेट में रखकर इनाम के तौर पर दिया।
7
8
जोहानिसबर्ग। आईपीएल फाइनल में पराजित रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु के कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि एंड्रयू साइमंड्स ने रौस टेलर और विराट कोहली को दो गेंदों पर आउट करके उनसे खिताब छीन लिया।
8
8
9
जोहानिसबर्ग। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु को आईपीएल फाइनल तक ले जाने वाले कप्तान अनिल कुंबले का मानना है कि भले ही ट्वेंटी-20 प्रारूप युवा क्रिकेटरों के लिए है, लेकिन उन्हें सीनियरों का मागदर्शन और सहयोग मिलना जरूरी है।
9
10
आईपीएल सीजन-2 के फाइनल में वे दो टीमें पहुँची जो पिछले सीजन में अंक तालिका में सबसे नीचे थीं। अपनी गलतियों से सबक लेकर दोनों टीमों ने अपने खेल में सुधार किया और नतीजा सबके सामने है। ‍उतार-चढ़ाव से गुजरकर जिस तरह डेक्कन चार्जर्स और रॉयल चैलेंजर्स ...
10
11
जोहान्सबर्ग। ईस्ट लंदन की डूने कोसाट्ज को मोंटे कैसिनो एंटरटेंमेंट परिसर में एक रंगारंग समारोह में मिस आईपीएल बालीवुड दक्षिण अफ्रीका चुना गया। इस 34 वर्षीय अभिनेत्री और मॉडल ने फाइनल में पहुँची 15 अन्य प्रतिभागियों को पछाड़कर खिताब जीता।
11
12
जोहान्सबर्ग। इंडियन प्रीमियर लीग में फाइनल मैच में पलड़ा किसी भी ओर मुड़ सकता था, लेकिन डेक्कन चार्जर्स को खिताब दिलाने में एंड्रयू साइमंड्स के लगातार दो विकेट की भूमिका अहम रही और कप्तान एडम गिलक्रिस्ट के साथ बेंगलुरू रॉयल चैलेंजर्स के कप्तान अनिल ...
12
13
जोहान्सबर्ग। महेंद्रसिंह धोनी का कहना है कि अगले माह ट्वेंटी-20 विश्व कप में अपने खिताब को बचाने के लिए कमर कस चुकी भारतीय टीम को इंडियन प्रीमियर लीग से कई सकारात्मक पक्ष मिले हैं, जिसमें युवाओं को दबाव झेलने का अनुभव मिलना काम चलाऊ गेंदबाजों का मैच ...
13
14
जोहान्सबर्ग। एडम गिलक्रिस्ट के फाइनल में बिना खाता खोले पैवेलियन लौटने के साथ ही उनके हमवतन ऑस्ट्रेलियाई और चेन्नई सुपर किंग्स के सलामी बल्लेबाज मैथ्यू हेडन इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट में 'ऑरेंज कैप' के विजेता बन गए।
14
15
जोहान्सबर्ग। डेक्कन चार्जर्स के तेज गेंदबाज रुद्रप्रताप सिंह दूसरे इंडियन प्रीमियर लीग में सर्वाधिक 23 विकेट (फाइनल जारी था, तब तक) लेकर आज यहाँ 'पर्पल कैप' के विजेता बन गए।
15
16
जोहान्सबर्ग। आतिशबाजी रंगारंग कार्यक्रम और ग्लैमर के बीच इंडियन प्रीमियर लीग के दूसरे ट्वेंटी-20 टूर्नामेंट का रविवार की रात को यहाँ समापन हो गया।
16
17
जोहान्सबर्ग। आईपीएल-2 के फाइनल मैच में डेक्कन चार्जर्स की जीत के बाद आयोजित पुरस्कार वितरण समारोह में डेक्कन चार्जर्स के कप्तान एडम गिलक्रिस्ट को टूर्नामेंट में बेहतरीन प्रदर्शन के लिए डीएलएफ 'गोल्डन प्लेयर ऑफ द लीग' अवॉर्ड से नवाजा गया।
17
18
जोहान्सबर्ग। इं‍डियन प्रीमियर लीग-2 का खिताबी मुकाबला ‍डेक्कन चार्जर्स ने जीत लिया है। आज खेले गए रोमाचंक फाइनल मुकाबले में उसने बेंगलुरु रॉयल चैलेंजर्स को 6 रन से हराया। डेक्कन ने 20 ओवर में 6 विकेट खोकर 143 रन बनाए। जवाब में बेंगलुरु की टीम 9 ...
18
19
जोहान्सबर्ग। रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु, डेक्कन चार्जर्स और दिल्ली डेयरडेविल्स की टीमें 8 से 23 अक्टूबर तक होने वाले शुरुआती चैम्पियंस लीग ट्वेंटी-20 क्रिकेट टूर्नामेंट में मेजबान भारत का प्रतिनिधित्व करेंगी।
19