गर्मियों में ऐसे कपड़े पहनें कि ठंडक का हो एहसास, समर फैशन टिप्स

10 wardrobe fashion tips for summers
गर्मियों का मौसम लगभग आ ही चुका है, ऐसे में मोटे और गर्म कपड़े से हटाकर हल्के रंग के पतले कपड़े वार्डरोब में जमाने का वक्त आ गया है। आमतौर पर सभी मौसम में अधिकांश लोग आरामदायक कपड़ों का चयन करने के साथ ही फैशनेबल भी दिखना चाहते हैं। तो आइए, हम आपको कुछ ऐसे टिप्स दे रहे हैं जो समर सीजन में आपको काम आएंगे -

1 रंगों से तापमान का समीकरण होता है। कुछ रंग गर्म होते हैं और कुछ ठंडे। गर्मियों के मौसम में काले रंग के कपड़े पहनने की भूल ना करें, चाहे यह कितना ही फबता हो। काले रंग के अपर, कुर्ते, आदि इस मौसम में पहनने से बचें। कोशिश करें कि पैंट, ट्राउजर, पजामा भी इस रंग का ना हो।

2 अपर के लिए हल्के रंग जैसे हरा, नीला, फ्लोरल, पानी का रंग, बिस्किट का रंग आदि पहन सकते है। लोअर या ट्राउजर-पैंट आदि के लिए उदास रंग जैसे भूरा, बादामी आदि नहीं भी पहना चाहते हो तो गहरा नीला पहन सकते है।

3 गर्मियों का पंसदीदा रंग सफेद ऑफिस में बैठकर काम करने वाले के लिए तो बेहतरीन रंग है। इस रंग की शर्ट-गर्मियों के लिहाज से श्रेष्ठ होते हैं। सफेद पहनकर ऊब नहीं होगी क्योंकि बाजार में सफेद में भी तरह-तरह के शेड्स मौजूद हैं- प्योर व्हाइट, पेल व्हाइट आदि।

4 फील्ड में जॉब करने वाले पुरुष शर्ट के लिए सफेद के बजाय हल्के रंग चुन सकते हैं।

5 वेस्टर्न आउटफिट पहनने वाली महिलाएं स्किन टाइट कपड़ों के बजाय लूज फिट कपड़े पहनें। हल्के रंग के शरीर से ना चिपकने वाले कपड़े खरीदें। ऐसे मौसम में पसीना बहुत होता है, इसलिए लो कट टॉप ना पहनें। वे पसीने से चिपकने पर भद्दा लगते है।

6 घूमने-फिरने के लिए बगैर बाजू वाले कप़ड़े ठीक हैं, मगर ऑफिस के लिए छोटे बाजू वाले ही टॉप चुनें ताकि ये पसीना आसानी से सोख सके।


7 भारतीय पहनने वाली महिलाएं कुर्ते, कुर्ती, बगैर दुपट्टे वाली लूज फिट कुर्ती पहन सकती हैं। लोअर में अच्छे वाले लेगिंग्स पहनें।

8 गर्मियों में के बजाय ट्राउजर आरामदेह रहते हैं। जींस में पसीना आसानी से नहीं सूखता और गर्मी भी ज्यादा लगती है।

9 गर्मियों में घर से बाहर निकलते वक्त गोगल्स और कैप जरूरत इस्तेमाल करें।

10 जैकेट, : चूंकि ऑफिस और बाहर के तापमान में अंतर होता है इसलिए कॉटन के गर्मियों वाले और वेस्ट कोट भी अपने वॉर्डरोब में रख सकते हैं। इन्हें शर्ट के ऊपर से पहना जा सकता है। कपड़े को जल्दी गंदा होने से बचाने के साथ-साथ पसीने से भीगे शर्ट को भी छुपाता है।

 

और भी पढ़ें :