वेस्टइंडीज के खिलाफ एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चोटिल भुवनेश्वर की जगह शार्दुल भारतीय टीम में

Last Updated: शनिवार, 14 दिसंबर 2019 (14:47 IST)
चेन्नई। मुंबई के तेज गेंदबाज को वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से यहां शुरू हो रही 3 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए चोटिल की जगह में शामिल किया गया है।
बीसीसीआई की प्रेस विज्ञप्ति के अनुसार अखिल भारतीय सीनियर चयन समिति ने वेस्टइंडीज के खिलाफ आगामी एकदिवसीय श्रृंखला के लिए चोटिल भुवनेश्वर के विकल्प के तौर पर ठाकुर को टीम में जगह दी है।

विज्ञप्ति में कहा गया है कि भुवनेश्वर ने बुधवार को मुंबई में तीसरे टी-20 अंतरराष्ट्रीय मैच के बाद दाईं ग्रोइन में की शिकायत की। इसके बाद विशेषज्ञ से उनका अल्ट्रासाउंड कराया गया और बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने पाया कि उनके 'स्पोर्ट्समैन हर्निया' के लक्षण फिर उभर आए हैं। अब विशेषज्ञ से सलाह ली जाएगी और इसी के अनुसार उनके रिहैबिलिटेशन की योजना बनाई जाएगी।
मांसपेशियों में खिंचाव के कारण बाहर रहने के बाद उत्तरप्रदेश के इस तेज गेंदबाज ने हाल में ही भारतीय टीम में वापसी की थी और सिर्फ 3 मैच खेलने के बाद दोबारा चोटिल होने से उन्हें झटका लगा है। ठाकुर वडोदरा में गुरुवार को बड़ौदा के खिलाफ संपन्न रणजी ट्रॉफी मैच में मुंबई की टीम का हिस्सा थे।
भारत की संशोधित टीम इस प्रकार है : विराट कोहली (कप्तान), रोहित शर्मा, मयंक अग्रवाल, केएल राहुल, श्रेयस अय्यर, मनीष पांडे, ऋषभ पंत, शिवम दुबे, केदार जाधव, रवीन्द्र जडेजा, युजवेंद्र चहल, कुलदीप यादव, दीपक चाहर, मोहम्मद शमी और शार्दुल ठाकुर।


और भी पढ़ें :