PV Sindhu ने बिंगजियाओ को हराकर अभियान का किया अंत

पुनः संशोधित शनिवार, 14 दिसंबर 2019 (00:45 IST)
ग्वांग्जू। खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो चुकी पीवी सिंधू ने ग्रुप 'ए' के अपने तीसरे और अंतिम मैच में चीन की ही पर सांत्वना जीत दर्ज करके वर्ष के आखिरी टूर्नामेंट में अपने अभियान का सकारात्मक अंत किया।
पिछले साल की चैंपियन सिंधू अपने पहले दोनों मैच गंवाने के कारण खिताब की दौड़ से पहले ही बाहर हो गई थी। बिंगजियाओ के खिलाफ भी पहले गेम में वह 9-18 से पीछे चल रही थी लेकिन इसके बाद उन्होंने बेहतरीन वापसी की ओर 21-19, 21-19 से जीत दर्ज करके ग्रुप में तीसरा स्थान हासिल किया।

इस जीत से सिंधू ने इस चीनी खिलाड़ी के खिलाफ लगातार चार हार का सिलसिला भी तोड़ दिया। अब उनका एक दूसरे के खिलाफ रिकार्ड 6-9 है। भारतीय खिलाड़ी शुरू में लय हासिल नहीं कर पाई और बिंगजियाओ ने पहले गेम में शुरू में 7-3 और ब्रेक तक 11-6 से बढ़त बना ली। सिंधू ने ब्रेक के बाद भी गलतियां की जिससे चीनी खिलाड़ी 18-9 से आगे हो गई।
सिंधू ने हालांकि बेहतरीन वापसी का नजारा पेश किया और लगातार नौ अंक बनाकर स्कोर 18-18 से बराबर कर दिया। बिंगजियाओ ने इसके बाद एक अंक हासिल किया लेकिन सिंधू ने फिर लगातार तीन अंक बनाकर पहला गेम अपने नाम किया।

सिंधू ने दूसरे गेम में लय बरकरार रखी और वह ब्रेक तक 11-6 से आगे थी। बिंगजियाओ ने इसके बाद कुछ गलतियां की जिससे सिंधू ने अपनी बढ़त 15-10 कर दी। चीनी खिलाड़ी ने बाद में 16-18 से अंतर कम किया लेकिन सिंधू ने जल्द ही तीन मैच प्वाइंट हासिल कर लिये। बिंगजियाओ इनमें से दो मैच प्वाइंट ही बचा पाई। सिंधू अब प्रीमियर बैडमिंटन लीग में खेलेगी।



और भी पढ़ें :