0

नवीनतम रैंकिंग में दूसरे स्थान पर बजरंग, ओलंपिक में वरीयता मिलना तय

बुधवार,अप्रैल 1, 2020
0
1
रोम। कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक के नई तारीखों की घोषणा के बाद फिना (विश्व में तैराकी प्रतियोगिता का संचालन करने वाली इकाई) अगले विश्व चैंपियनशिप के लिए नई तिथि की तलाश में है।
1
2
नई दिल्ली। ओलंपिक कांस्य पदक विजेता और 6 बार की विश्व चैंपियन एमसी मेरीकॉम ने साफ किया कि उनकी सफलता का कोई मूलमंत्र नहीं है और कड़ी मेहनत के दम पर ही वह इस मुकाम तक पहुंची हैं।
2
3
बीजिंग। टोक्यो 2020 ओलंपिक के एक साल के लिए स्थगित किए जाने के कारण बीजिंग शीतकालीन ओलंपिक 2022 के आयोजकों के लिए अजीबोगरीब स्थिति बन गई है क्योंकि इन दोनों महत्वपूर्ण प्रतियोगिताओं के बीच 6 महीने से भी कम समय का अंतर रह गया है।
3
4
लंदन। एंडी मर्रे के भाई और दो बार के चैंपियन पुरुष युगल खिलाड़ी जैमी मर्रे ने कहा कि कोरोना वायरस संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए विम्बलडन के आयोजकों के पास सिर्फ इसे रद्द करने के अलावा दूसरा विकल्प शायद नहीं है।
4
4
5
नई दिल्ली। बैडमिंटन विश्व महासंघ (बीडब्ल्यूएफ) ने मंगलवार को विश्व रैंकिंग फ्रीज (बंद) करने का फैसला किया और कहा कि जब अंतरराष्ट्रीय कैलेंडर शुरू होगा तो 17 मार्च तक के स्थान के आधार पर प्रवेश और वरीयता दी जाएगी।
5
6
नई दिल्ली। भारतीय महिला अंडर-17 विश्व कप फुटबॉल टीम के स्वीडिश कोच थॉमस डेनेरबी बुधवार को गोवा से स्वदेश के लिए रवाना होंगे क्योंकि कोविड-19 महामारी के चलते देश में 21 दिन के लॉकडाउन से खिलाड़ियों की ट्रेनिंग रूक गई है।
6
7
नई दिल्ली। एशियाई खेलों के स्वर्ण पदकधारी भाला फेंक एथलीट नीरज चोपड़ा ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई के लिए केंद्र और हरियाणा राज्य राहत कोष में कुल 3 लाख रुपए का दान दिया।
7
8
न्यूयार्क। अमेरिकी ओपन की मेजबानी करने वाले स्टेडियम को कोविड-19 महामारी से निपटने के लिए 350 बिस्तर वाले अस्थाई अस्पताल का निर्माण किया जाएगा जिससे शहर में अतिरिक्त चिकित्सा सुविधा प्रदान की जा सके।
8
8
9
पेरिस। कोविड-19 महामारी के कारण टोक्यो ओलंपिक के एक साल तक टलने से 2021 में प्रस्तावित विश्व एथलेटिक्स चैंपियनशिप का आयोजन 2021 की जगह अब 2022 में होगा।
9
10
नई दिल्ली। भारतीय कुश्ती महासंघ के अध्यक्ष बृजभूषण शरण ने महासंघ की ओर से कोरोना वायरस महामारी के खिलाफ लडाई में प्रधानमंत्री राहत कोष में 11 लाख रुपए देने की घोषणा की है जबकि क्रिकेटर पूनम यादव ने 2 लाख रुपए दिए।
10
11
लुसाने। अंतरराष्ट्रीय ओलंपिक समिति ने सोमवार को कहा कि टोक्यो ओलंपिक की नई तारीखें आने के बाद तुरंत बाकी क्वालीफायर कराने का दबाव नहीं होगा और खिलाड़ियों को तैयारी का पर्याप्त मौका दिए बिना कोई क्वालीफाइंग टूर्नामेंट नहीं खेला जाएगा।
11
12
मैड्रिड। सुपरस्टार लियोनल मेस्सी ने सोमवार को पुष्टि की कि बार्सीलोना के खिलाड़ी वेतन में 70 प्रतिशत कटौती से वित्तीय योगदान करेंगे ताकि सुनिश्चित हो कि क्लब के अन्य कर्मचारियों को स्पेन में इस मुश्किल स्थिति में पूरा वेतन दिया जाए।
12
13
एम्सटरडम। लंदन ओलंपिक 2012 में स्वर्ण पदक हासिल करने वाली नीदरलैंड की हॉकी टीम की गोलकीपर जोयसे सोमब्रोएक अब डॉक्टर के तौर पर देश में कोविड-19 महामारी के खिलाफ लड़ाई में जुटी हैं।
13
14
टोक्यो। टोक्यो ओलंपिक अगले साल उसी समय होंगे, जिस समय इस साल होने वाले थे। टोक्यो ओलंपिक आयोजकों ने सोमवार को बताया कि उद्घाटन समारोह 23 जुलाई 2021 को होगा जबकि इस साल खेल उसी दिन शुरू होने वाले थे।
14
15
लंदन। फार्मूला वन टीम मर्सीडीज ने कोरोना वायरस से संक्रमित मरीजों को सांस लेने में मदद के लिए एक यंत्र बनाया है जो उन्हें आईसीयू से बाहर कर सकता है और ब्रिटेन में स्वास्थ्य सेवाओं से कुछ दबाव कम सकता है।
15
16
कोलकाता। दिवंगत फुटबॉलर पीके बनर्जी के परिवार ने उनके श्राद्ध पर देशव्यापी लॉकडाउन के चलते सामाजिक दूरी बनाए रखने के दिशा निर्देशों का पूरी तरह पालन किया।
16
17
शंघाई। ब्राजील के फुटबॉलर ऑस्कर और हल्क सही समय पर चीन की सीमा में प्रवेश कर गए लेकिन साथी पॉलिन्हो सहित अन्य विदेशी खिलाड़ी कोरोना वायरस के कारण लगे लॉकडाउन के कारण प्रवेश नहीं कर पाए हैं।
17
18
नई दिल्ली। युवा निशानेबाज मनु भाकर ने तेजी से फैल रही कोविड-19 महामारी से निपटने में मदद के लिए हरियाणा सरकार को सोमवार को 1 लाख रुपए दान में दिए।
18
19
नई दिल्ली। भारतीय ओलंपिक संघ (आईओए) ने कोविड-19 महामारी के खिलाफ देश की लड़ाई में सोमवार को पूरा सहयोग और योगदान करने का वादा किया। आईओए ने कहा कि उसकी सदस्य राष्ट्रीय महासंघ और राज्य मान्यता प्राप्त इकाईयां भी मदद को आगे आएंगी।
19