BWF टूर फाइनल्स के पहले मैच में हारीं पीवी सिंधू, जापानी खिलाड़ी ने दी शिकस्‍त

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 दिसंबर 2019 (16:32 IST)
ग्वांग्जू। खराब फार्म से जूझ रहीं गत चैंपियन पीवी सिंधू सत्र के आखिरी के पहले ही मैच में जापान की अकाने यामागुची से हार गईं। सिंधू ने दूसरे गेम में 11-6 की बढ़त बनाने के बावजूद मुकाबला 18-21, 21-18, 21-8 से गंवा दिया। दुनिया की पूर्व नंबर एक खिलाड़ी यामागुची की यह सिंधू पर लगातार तीसरी जीत है।
सिंधू का इससे पहले यामागुची के खिलाफ 10-6 का रिकॉर्ड था, लेकिन वह पिछले 2 मैच उनसे हार चुकी थीं। अब सिंधू का सामना ग्रुप ए के दूसरे मैच में चीन की चेन यू फेइ से होगा। उनके खिलाफ सिंधू का रिकॉर्ड 6-3 का है लेकिन इस साल चेन ने ऑल इंग्लैंड चैंपियनशिप समेत सभी 6 फाइनल जीते हैं। सिंधू पहले हाफ में काफी संतुलित खेल रही थीं लेकिन यामागुची ने उसे जल्दी ही दबाव में ला दिया।

इसके बाद सिंधू ने कई गलतियां कीं। एक समय स्कोर 7-7 था और सिंधू ने बाद में 6 अंक की बढत बना ली, लेकिन यामागुची ने स्कोर 18-20 कर दिया। सिंधू ने क्रासकोर्ट रिटर्न पर पहला गेम जीत लिया। दूसरे गेम में भी दोनों ने लंबी रेलियां लगाईं।

सिंधू के पास एक समय 11-6 की बढ़त थी। ब्रेक के बाद यामागुची ने आक्रामक खेल दिखाते हुए स्कोर 15-15 कर लिया। इसके बाद से यामागुची ने उसे वापसी का मौका नहीं दिया। तीसरे गेम में भी वह इस लय को कायम रखने में कामयाब रही। सिंधू की सहज गलतियों का पूरा फायदा उठाकर उन्‍होंने गेम और मैच जीत लिया।
फोटो सौजन्‍य : टि्वटर



और भी पढ़ें :