क्रिकेटर रोहित शर्मा होंगे भारत में प्रतिष्ठित 'La liga' के पहले ब्रांड एम्बेसेडर

पुनः संशोधित गुरुवार, 12 दिसंबर 2019 (18:36 IST)
मुंबई। के सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा (Rohit Sharma) की लोकप्रियता भुनाने की गरज से उन्हें एक नई जिम्मेदारी सौंपी जा रही है। रोहित को भारत में प्रतिष्ठित ला लीगा (La liga) फुटबॉल लीग के पहले गैर फुटबॉल खिलाड़ी (Brand ambassador) नियुक्त किया गया है।
ला लीगा क्लब के लिए यह पहला मौका है, जब वैश्विक स्तर पर उसने अपना ब्रांड एम्बेसेडर फुटबॉल के क्षेत्र से बाहर का लिया है। रोहित भारत में इस लीग का चेहरा होंगे।

दुनिया के के ला लीगा ने भारतीय टीम के स्टार ओपनर रोहित के साथ हाथ मिलाया है। वह क्लब के इतिहास में पहले गैर फुटबॉल र हैं जिन्हें ब्रांड एम्बेसेडर चुना गया है। वर्ष 2017 से ही भारत में ला लीगा ने खेल के प्रसार के लिए कई कदम उठाए हैं।
वहीं रोहित भारतीय क्रिकेट टीम के स्टार बल्लेबाज हैं। वह आईसीसी विश्व रैंकिंग में दूसरे नंबर के बल्लेबाज हैं जिनके नाम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में तीन दोहरे शतकों की उपलब्धि दर्ज है।

रोहित ने ला लीगा जैसे प्रतिष्ठित स्पेनिश क्लब से जुड़ने पर खुशी जताते हुए कहा, भारत में फुटबॉल को लेकर लोगों का जुनून बहुत बढ़ा है और यह देखना दिलचस्प है कि यह खेल अब दूसरे दर्जे पर नहीं है। पिछले पांच वर्षों में हमने देखा है कि फुटबॉल में भारत ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया है और इसके प्रशंसकों की भी यहां कमी नहीं है।
उन्होंने कहा, मैं ला लीगा से जुड़कर बहुत खुश हूं। यह देखना सुखद है कि स्पेनिश क्लब ने भारतीय फुटबॉल में दिलचस्पी दिखाई है और जमीनी स्तर पर कई कार्यक्रम शुरू किए हैं। मैं भारत में फुटबॉल को लोकप्रिय बनाने के लिए अपनी ओर से हर प्रयास करूंगा।
Photo Credit : ImRo45


और भी पढ़ें :