राहुल ने अपनी बल्लेबाजी से विराट को खुश किया, अब नजर टी20 विश्व कप पर

Last Updated: शुक्रवार, 13 दिसंबर 2019 (07:40 IST)
मुंबई। भारतीय क्रिकेट टीम के सलामी बल्लेबाज (KL Rahul) की आक्रामक बल्लेबाजी से कप्तान विराट कोहली (Virat Kohli) काफी खुश हैं। राहुल ने वेस्टइंडीज के खिलाफ निर्णायक टी20 मैच में 91 रनों की निर्णायक पारी खेली। आत्मविश्वास से भरे राहुल ने कहा कि मेरी नजर अगले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले (ICC T20 World Cup) पर लगी है।
तीसरे टी20 मैच में 'मैन ऑफ द मैच' के पुरस्कार से नवाजे गए राहुल ने कहा कि विश्व कप से पहले मेरे लिए हर मुकाबला एक सबक की तरह है। मैं भारत की लगातार तीसरी में जीतने में अपने योगदान से प्रसन्न हूं।

राहुल ने कहा कि इस मैच में विराट और रोहित दोनों ही आक्रामक मूड में खेलने उतरे थे। मैं बहुत खुश हूं कि हमने 'करो या मरो' के मैच में वेस्टइंडीज को 67 रन से हराकर मैच के साथ ही साथ सीरीज 2-1 से जीत ली

टीम इंडिया ने तीसरे टी20 मैच में टॉस हारने के बाद में पहले बल्लेबाजी करते हुए 3 विकेट पर 240 रन का बड़ा स्कोर बनाया जबकि पहले बल्लेबाजी में उसका रिकॉर्ड बहुत अच्छा नहीं रहा है। यहां पर भारत ने टी20 का तीसरा उच्चतम स्कोर खड़ा किया।

राहुल ने कहा कि विश्वकप से पहले यह सीरीज जीत हमें काफी आत्मविश्वास देगी। भारत के लिये छोटे प्रारूप में स्कोर का बचाव करना कुछ समय से चिंता का सबब रहा है, लेकिन इस मुकाबले में उसने बखूबी इसका बचाव किया।
में इस जीत से पहले तक विराट की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुये अपने पिछले 7 में से 5 मैच हारे हैं जिसमें वेस्टइंडीज के खिलाफ इस सीरीज का दूसरा मैच भी शामिल है।


और भी पढ़ें :