0

बल्लेबाज सचिन तो हिट ही थे, इस साल हमने कप्तान सचिन को सफल होते हुए देखा

शनिवार,अप्रैल 24, 2021
0
1
आईपीएल में जब जब कोई खिलाड़ी एक फ्रैंचाइजी से रीलीज किया जाता है और अगली नीलामी में कोई फ्रैंचाइजी उसे खरीद लेती है तो फिर दोनों ही फ्रैंचाइजी के होने वाले मैच में उस खिलाड़ी पर नजर जा टिकती है।
1
2
राजस्थान रॉयल्स के बल्लेबाजी ऑलराउंडर लियाम लिविंगस्टोन ने आईपीएल बायो बबल (जैव सुरक्षित वातावरण) छोड़ दिया है और सोमवार को स्वदेश (इंग्लैंड) चले गए हैं।
2
3
सलामी बल्लेबाज देवदत्त पडिकल के होम क्वारंटीन में रह कर कोरोना से ठीक होने के बाद गत सात अप्रैल को रॉयल चैलेंजर्स बेंगलुरु (आरसीबी) के बायो बबल में सीधे प्रवेश को लेकर अन्य आईपीएल टीमों ने नाराजगी जाहिर की है।
3
4
रोहित ने अपने इसी अंदाज को कायम रखते हुए मौजूदा आईपीएल 2021 सत्र में ग्रेट वन-हॉर्नड राइनोसोर्स अथवा भारतीय राइनो को बचाने के प्रति जागरुकता बढ़ाने का एक अनोखा तरीका अपनाया है।
4
4
5
भारत और इंग्लैंड के बीच होने वाले पहले टी-20 सीरीज में भी ऑलराउंडरो की एक बड़ी भूमिका होने वाली है। हालांकि टी-20 क्रिकेट में लगभग हर मायने पर 19-20 की स्थिती में खड़ी टीम इंडिया और इंग्लैंड में ऑलराउंडरों में काफी अंतर है।
5
6
टीम इंडिया ने इंग्लैंड से खेली हुई यह सीरीज अपने कब्जे में कर ली है। भारत ने चेन्नई में पहला टेस्ट गंवाया था, लेकिन फिर वापसी करते हुए चेन्नई में दूसरा टेस्ट 327 रन से बड़े अंतर से जीत लिया।
6
7
भारत ने चौथ टेस्ट में इंग्लैंड की टीम पर 160 रनों की बहुमूल्य बढ़त ले ली है। इंग्लैंड की हालिया बल्लेबाजी को देखते हुए यह एक बहुत बड़ी बढ़त मानी जा रही है। इंग्लैंड को पारी की हार से बचने के लिए कम से कम 160 रन बनाने होंगे।
7
8
दोनों पड़ोसी मुल्कों के बीच क्रिकेट कई बार कड़वे आपसी रिश्तों की भेंट चढ़ा है। दोनों मुल्क कई समय से द्विपक्षीय या त्रिकोणीय श्रंखला का हिस्सा नहीं है लेकिन आईसीसी टूर्नामेंट या एशिया कप में भारत और पाकिस्तान का आमना सामना हो ही जाता है।
8
8
9
जब भारतीय दल ऑस्ट्रेलिया की सरजमीं पर उतरा तो इतिहास में पहली बार मेहमान टीम को फेवरेट के तौर पर आंका गया। मतलब कागज पर भारत का पलड़ा भारी था।
9
10
एक दौर था जब भारत का ऑस्ट्रेलिया दौरा किसी जंग से कम नहीं होता था। भारत की टीम सिर्फ ऑस्ट्रेलिया टीम से ही नहीं ऑस्ट्रेलिया की मीडिया, ग्राउंड्समैन और जनता सबसे लड़ती थी।
10
11
दिक्कत ये है कि महेंद्र सिंह धोनी की शुरुआत कहां से की जाए?? क्या हम 'माही' से बात शुरू करें, या फिर 'एमएसडी' या 'केप्टन कूल' या फिर 'थाला' से...धोनी ने भारतीय क्रिकेट और अपने फैंस को ऐसे कई अविस्मणीय पल दिए हैं, जिन्हें यादों में सहेज कर रखना ही ...
11
12
लंदन। इंग्लैंड एवं वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ईसीबी) ने कोविड-19 महामारी से पड़ने वाले वित्तीय प्रभाव का सामना करने के लिए 6 करोड़ 10 लाख पौंड के वित्तीय पैकेज की घोषणा की है लेकिन उसने खिलाड़ियों के वेतन में कटौती करने की अभी कोई घोषणा नहीं की।
12
13
मुंबई। बेशुमार दौलत से भरपूर इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के 13वें सत्र का उद्घाटन मुकाबला 29 मार्च को मुंबई के वानखेड़े स्टेडियम में गत चैंपियन मुंबई इंडियंस और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेला जाएगा और इस बार टूर्नामेंट में शनिवार को कोई डबल हैडर ...
13
14
चेन्नई। मुंबई के तेज गेंदबाज शार्दुल ठाकुर को वेस्टइंडीज के खिलाफ रविवार से यहां शुरू हो रही 3 एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैचों की श्रृंखला के लिए चोटिल भुवनेश्वर कुमार की जगह भारतीय टीम में शामिल किया गया है।
14
15
रितिक रोशन इन दिनों अपनी फिल्मों की बैक टू बैक सफलताओं का खूब आनंद ले रहे हैं। इसमें कोई दो राय नहीं है कि एक्टर ने कभी अपने फैंस को निराश नहीं किया और हमेशा दमदार परफॉर्मेंस के साथ एंटरटेन करते आए हैं। अब क्रिकेटर दीपक चाहर के रूप में रितिक रोशन को ...
15
16
कराची। पूर्व कप्तान वसीम अकरम समेत पाकिस्तान के पूर्व क्रिकेटरों ने विश्व कप में चिर प्रतिद्वंद्वी भारत के खिलाफ आसानी से घुटने टेकने के लिए टीम को आड़े हाथों लिया है।
16
17
क्रिकेट के मैदान पर बतौर बल्लेबाज किवदंती बनते जा रहे विराट कोहली के लिए विश्व कप 'ताज में कोहिनूर' की तरह होगा लेकिन अब तक के सबसे चुनौतीपूर्ण इस विश्व कप में उनकी राह में कई चुनौतियां हैं।
17
18
लंदन। इंग्लैंड के बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ड्रग्स सेवन के कारण उन्हें इंग्लैंड की विश्व कप टीम से बाहर किए जाने से खासे आहत हैं और उन्होंने इस फैसले पर नाराजगी भी जताई है।
18
19
कहते हैं कि जिनके घर शीशे के बने हुए होते हैं वह दूसरों के घरों पर पत्थर नहीं फेंका करते।
19