क्या ऐसे जीतेंगे कोरोना से जंग, मुरादाबाद में Corona वैक्सीन लगवाने के लिए उमड़ी भीड़

हिमा अग्रवाल| पुनः संशोधित शनिवार, 10 अप्रैल 2021 (19:50 IST)
मुरादाबाद। कोरोना संक्रमण से बचाव के लिए टीका लगवाने वालों की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। सभी टीकाकरण केंद्रों पर लोगों का सैलाब नजर आ रहा है, ऐसा लग रहा है कि जैसे कोई पर्व या उल्लास है, जिसके लिए लोग जुटे हैं।
जिला अस्पताल में आज यह आलम हो गया है कि तादाद से ज्यादा टीकाकरण करवाने वाले पहुंच गए, जिसके चलते पहले टीका लगवाने की होड़ मच गई। पहले जहां डेढ़ से 2 हजार लोग ही पहुंच रहे थे तो वहीं अब आंकड़ा 5 हजार के पार पहुंच गया है।
मुरादाबाद जिला अस्पताल में टीकाकरण केंद्र पर उमड़ी टीका लगवाने वाली भीड़ को देखकर अस्पताल प्रबंधन के हाथ पांव फूल गए। कोरोना टीका लगवाने वालों की भीड़ ने कोविड टीकाकरण वार्ड का चैनल खोल दिया और अंदर घुस गई। इसके चलते टीकाकरण कार्य में व्यवधान पैदा हो गया और कुछ समय के लिए टीका लगाने का काम रुक गया।
भीड़ को कंट्रोल करने के लिए पुलिस को बुलाया गया। पुलिस ने भीड़ को कंट्रोल करते हुए टीकाकरण कार्य शुरू करवाया। टीकाकरण केंद्र अधिकारी ने भीड़ समझाया कि कोरोना को हराना है तो दूरी बनाए रखें। संयम के साथ अपनी बारी का इंतजार करें।

यदि भीड़ एक दूसरे के ऊपर गिरेगी तो संक्रमण हो सकता है। जरा सी लापरवाही जीवन पर भारी पड़ सकती है, इसलिए सभी जागरूक रहते हुए मास्क लगाएं और दो गज की दूरी बनाए रखें। सरकार कोविड गाइडलाइन का पालन करें। केंद्र अधिकारी ने लोगों को यह भी बताया कि डरने की बात नही है, वैक्सीन की कमी नही है, सभी लोगों को कोरोना वैक्सीन लगाई जाएगी।



और भी पढ़ें :