BMW 5 Series M 50 Jahre : BMW ने 5 Series M 50 Jahre Edition को किया लांच, कीमत 67 लाख रुपए

Last Updated: गुरुवार, 21 जुलाई 2022 (19:13 IST)
हमें फॉलो करें
Series M 50 Jahre Edition launched : लग्जरी वाहन कंपनी बीएमडब्ल्यू (BMW) इंडिया ने अपनी 5 सीरीज में एक नया संस्करण ‘50 जहरे एम’ लांच कर दिया है। दिल्ली में इसकी शोरूम कीमत 67.5 लाख रुपए है। बीएमडब्ल्यू ने गुरुवार को जारी बयान में कहा कि इस कार का प्रोडक्शन चेन्नई कारखाने में किया गया है।

जर्मनी की वाहन विनिर्माता के अनुसार यह वाहन सीमित संख्या में उपलब्ध होगा और इसकी ऑनलाइन बुकिंग आज से ही शुरू हो गई है। बीएमडब्ल्यू ने हाल में ‘50 जहरे एम’ के 10 विशेष संस्करण पेश करने की घोषणा की थी।

कैसा है इंजन : बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ’50 जहर एम एडिशन’ मॉडल में ट्विनपावर टर्बो टेक्नोलॉजी से लैस 2-लीटर 4-सिलेंडर पेट्रोल इंजन मिलता है। यह इंजन 252 एचपी का अधिकतम आउटपुट और 350 एनएम का पीक टॉर्क बनाती है। कार सिर्फ 6.1 सेकंड में 0-100 किमी प्रति घंटे की स्पीड ले सकती है।
कैसा है डिजाइन : बाहरी लुक के मामले में बीएमडब्ल्यू 5 सीरीज ’50 जहर एम एडिशन’ को ऑल-ब्लैक किडनी ग्रिल और अलॉय व्हील के साथ एक स्पोर्टियर डिजाइन दिया गया है। किडनी ग्रिल के ऊपर ’50 इयर्स ऑफ एम’ डोर प्रोजेक्टर के साथ पॉपुलर M बैज मिलता है। ये एलिमेंट रेसिंग टच के साथ क्लासिक ‘बीएमडब्ल्यू मोटरस्पोर्ट’ लोगो से लिए गए हैं।
ये हैं खास फीचर्स : बीएमडब्ल्यू लाइव कॉकपिट प्रोफेशनल में बीएमडब्ल्यू ऑपरेटिंग सिस्टम 7.0 और 3डी नेविगेशन, 12.3 इंच का पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट डिस्प्ले, एक 12.3 इंच का कंट्रोल डिस्प्ले और बीएमडब्ल्यू वर्चुअल असिस्टेंट मिलता है। अन्य फीचर्स में वायरलेस चार्जिंग, वायरलेस ऐप्पल कारप्ले और एंड्रॉयड ऑटो, वूफर के साथ 16-स्पीकर सिस्टम और बीएमडब्ल्यू डिस्प्ले की शामिल हैं।



और भी पढ़ें :