सलमान खान की राधे 13 मई को सिनेमाघरों और डिजीटल मीडियम्स पर होगी रिलीज

पुनः संशोधित बुधवार, 21 अप्रैल 2021 (14:27 IST)
आखिरकार ईद पर अपने फैंस को तोहफा देने जा रहे हैं। उनकी फिल्म राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' 13 मई को सिनेमाघरों और डिजीटल मीडियम्स पर रिलीज होगी। यह दुनियाभर में एक साथ कई प्लेटफॉर्म पर रिलीज होने वाली पहली बिग बजट फ़िल्म बनेगी। फिल्म का ट्रेलर 22 अप्रैल को रिलीज होने वाला है।

सलमान खान की फिल्में पूरी तरह से दर्शकों का मनोरंजन करती हैं, दर्शकों को लुभाती हैं। हालांकि, देश में भयावह हो रही कोविड स्थिति के कारण बेहद सीमित थिएट्रिकल रिलीज़ होगी, जिससे सलमान खान के कई प्रशंसकों को निराशा हो सकती है।

इस तथ्य पर गौर करते हुए ज़ी स्टूडियोज़ ने फिल्म की रिलीज़ के लिए एक साथ बहु-स्तरीय रणनीति तैयार की है। राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई अब दुनिया भर के सिनेमाघरों में रिलीज़ होगी जहाँ सरकार द्वारा जारी किए गए कोविड प्रोटोकॉल का सख्ती से पालन किया जाएगा और ज़ी5 पर ज़ी की 'पे पर व्यू' सर्विस ZEEPlex के साथ, जो भारत के प्रमुख ओटीटी प्लेटफ़ॉर्म ज़ी5 से संबंधित है और सभी प्रमुख डीटीएच ऑपरेटर यानि डिश, डी2एच, टाटा स्काई और एयरटेल डिजिटल पर देख सकेंगे, जिससे दर्शकों को उनके आराम और सुविधा के अनुसार फिल्म देखने के लिए कई विकल्प दे रहे है।

ज़ी स्टूडियोज़ को दुनिया भर में मल्टी-फॉर्मेट रिलीज़ को अपनाने वाला भारत का पहला स्टूडियो होने पर गर्व है। इस पर शारिक पटेल, सीबीओ, ज़ी स्टूडियोज ने साझा किया,“चल रही महामारी ने हमें कुछ नया करने के लिए मजबूर किया और हमें सबसे पहले इस नई वितरण रणनीति को अपनाने के लिए गर्व है। हालांकि हम सभी नज़दीकी सिनेमाघरों में नवीनतम फ़िल्मों को देखना पसंद करते हैं, तो हमने महसूस किया कि हम सलमान के प्रशंसकों के लिए कुछ हटकर करे। हमने सिनेमाघरों के साथ-साथ कई प्लेटफॉर्म पर रिलीज करने की योजना बनाई है और इसलिए दर्शकों के लिए राधे से बेहतर कोई फिल्म नहीं हो सकती है जो एक साल से अधिक समय से मनोरंजन के लिए इंतजार कर रहे हैं। राधे ने सलमान खान के साथ हमारे नेटवर्क का गहरा रिश्ता जारी रखा है और हम 40 से अधिक देशों में फिल्म रिलीज करना चाह रहे हैं जिसमें प्रमुख विदेशी बाजारों में थिएट्रिकल रिलीज भी शामिल है। ”

सलमान खान फिल्म्स के प्रवक्ता कहते हैं, "यह जरूरी है कि हम सभी एक साथ आएं और मौजूदा महामारी की स्थिति के दौरान उद्योग के रूप में सिनेमा के लिए समाधानों के बारे में सोचें। हम सरकार द्वारा निर्धारित नियमों और प्रोटोकॉल के अनुसार, हम जितने सिनेमाघरों में फिल्म रिलीज कर सकते हैं, हम थिएटर मालिकों का समर्थन करेंगे। लेकिन, दिशानिर्देशों और सुरक्षा उपायों को देखते हुए, हमें यह सुनिश्चित करने के तरीकों को भी तैयार करना होगा कि फिल्म हमारे सभी दर्शकों तक पहुंचे। हम इस कठिन वक़्त के दौरान दर्शकों को उनके घरों की सुरक्षा से मनोरंजन के विकल्प से वंचित नहीं करना चाहते हैं।”

ज़ी5 इंडिया के मुख्य व्यवसाय अधिकारी मनीष कालरा ने कहा, "हम लाखों मनोरंजन चाहने वालों के लिए भारत के बहुभाषी ऑनलाइन कहानीकार ज़ी5 पर राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई लाने के लिए रोमांचित हैं। इस फिल्म को यह स्केल देने में बहुत गर्व महसूस हो रहा हैं जहाँ ज़ी5 के माध्यम से यह देश में मौजूद प्रत्येक स्क्रीन पर पहुंचने में योग्य रहेगी। हमारा एंडीवॉर हमेशा से ही कहानी के नए परिप्रेक्ष्य को लाना रहा है और दर्शकों के लिए विभिन्न शैलियों और भाषाओं में ज़ी5 की व्यापक लाइब्रेरी का विस्तार करना रहा है। हम सलमान खान के साथ साझेदारी करने और राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई को इस साल की सबसे बड़ी ब्लॉकबस्टर बनाने के लिए बेहद उत्साहित हैं।"

'राधे: योर मोस्ट वांटेड भाई' में सलमान के साथ दिशा पटानी, रणदीप हुड्डा और जैकी श्रॉफ भी प्रमुख भूमिकाओं में हैं। फिल्म को सलमान खान फिल्म्स ने ज़ी स्टूडियो के साथ मिलकर प्रस्तुत किया है। सलमा खान, सोहेल खान और रील लाइफ प्रोडक्शन प्राइवेट लिमिटेड द्वारा निर्मित, फिल्म इस साल ईद के मौके पर 13 मई को रिलीज होगी।

फिल्म एक नाटकीय रिलीज होगी और सभी भारतीय राज्यों में सिनेमाघरों में उपलब्ध होगी जहां थिएटर द्वारा कोविड प्रोटोकॉल का पालन किया जाएगा। मिडल ईस्ट, उत्तरी अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, न्यूजीलैंड, सिंगापुर, यूरोप सहित सभी अंतरराष्ट्रीय क्षेत्रों में 40 देशों को लक्षित करने वाली एक विस्तृत अंतरराष्ट्रीय रिलीज की भी योजना बनाई जा रही है।



और भी पढ़ें :