100 करोड़ क्लब में शामिल होने के बावजूद अक्षय कुमार की 'गोल्ड' हिट नहीं कहलाई

की एक महंगी फिल्म है। लगभग 85 करोड़ रुपये में तैयार हुई है। 15 करोड़ रुपये प्रचार पर खर्च किए गए हैं। इस तरह से 100 करोड़ रुपये फिल्म की कुल लागत है।


अक्षय कुमार जैसा सितारा होने के कारण फिल्म के डिजीटल, सैटेलाइट, म्युजिक और ओवरसीज़ राइट्स अच्छे दामों में बिके हैं। इन राइट्स को बेच कर लगभग 55 करोड़ रुपये की वसूली हो चुकी है।

फिल्म को लागत वसूलने के लिए 90 करोड़ रुपये का कलेक्शन भारत से करना था जो कि फिल्म ने कर लिया है, लेकिन हिट होने के लिए फिल्म को लगभग 125 करोड़ रुपये के आसपास कलेक्शन करना होगा जो कि मुश्किल लग रहा है।
फिल्म ने सौ करोड़ का आंकड़ा पार कर लिया है। इसके लिए 13 दिन का समय फिल्म ने लिया। फिल्म ने दूसरे सप्ताह में शुक्रवार 1.85 करोड़ रुपये, शनिवार 3.10 करोड़ रुपये, रविवार 4.75 करोड़ रुपये और सोमवार 1.45 करोड़ रुपये का कलेक्शन किया। 13 दिनों में यह फिल्म अब तक 100.45 करोड़ का कलेक्शन कर चुकी है। अक्षय कुमार की सौ करोड़ क्लब में यह 9वीं फिल्म है।

इस वर्ष 100 करोड़ क्लब में शामिल होने वाली 'गोल्ड' आठवीं फिल्म है। इसके पहले पद्मावत, सोनू के टीटू की स्वीटी, रेड, बागी 2, राज़ी, रेस 3 और संजू इस क्लब में शामिल हो चुकी हैं।



और भी पढ़ें :