तीज पर दिखें चांद का टुकड़ा... ऐसा हो आपका मेकअप, पढ़ें 10 टिप्स

Hariyali Teej Makeup Tips

हरियाली के सुनहरे अवसर पर ऐसा हो आपका मेकअप की आप देखें चांद का टुकड़ा। हम आपको बता रहे हैं मेकअप के 10 ऐसे कमाल के टिप्स जिन्हें ध्यान में रखते हुए यदि आप मेकअप करेंगी तो आपको चांद का टुकड़ा दिखने से कोई नहीं रोक सकता -
1. इस मौसम में वाटरप्रूफ एवं हल्का-फुल्का मेकअप करें, जो आपके चेहरे को खूबसूरत तो दिखाए ही, साथ ही भीगने पर उसे बदरंग न बनाए।

2. ये मौसम बरसात का है, इसमें गीली बिंदी न लगाएं, क्योंकि गीली बिंदी भीगने पर बहने लगेगी जिससे आपका चेहरा रंग-बिरंगा हो जाएगा। अगर आप डिजाइन वाली बिंदी लगा सकती हैं तो वाटरप्रूफ लिक्विड बिंदी लगाएं अन्यथा बाजार में मिलने वाली स्टिकर वाली, नगों वाली या कुंदन वाली सुंदर-सुंदर डिजाइन वाली बिंदिया लगा सकती हैं, ये बिंदिया फैलती नहीं हैं।

3. सूखे सिंदूर के स्थान पर रेडीमेड स्टिक वाले सिंदूर का ही प्रयोग करें, यह गीले होने पर बहता नहीं है।


4. जहां तक संभव हो, फाउंडेशन और फेस पावडर का प्रयोग न करें। यदि आवश्यक हो तो फाउंडेशन लगाने के लिए भीगे नम स्पंज का प्रयोग करें। इससे आपका मेकअप ज्यादा समय तक टिका रहेगा।

5. गाढ़ी और क्रीमी फेस क्रीम के बजाए तरल फेस क्रीम का प्रयोग करें।

6 मेकअप की शुरुआत प्राइमर से करें। पूरे चेहरे पर अच्छी तरह से प्राइमर अप्लाई करें। इससे चेहरे का मेकअप करना आसान होगा और त्वचा एकसार नजर आने के साथ ही चमक भी आएगी।

7 चेहरे के दाग-धब्बों पर कंसीलर लगाकर उन्हें छुपाएं। आंखों के नीचे, आइब्रोज के बीच भी कंसीलर अप्लाई करें। ऐसा करने से चेहरा बेदाग नजर आएगा और मेकअप करने के बाद ज्यादा खूबसूरत दिखाई देगा।


8 कजरारे नैनों के बगैर मेकअप पूरा नहीं होता। इसके लिए आप अगर जैल लाईनर का उपयोग करना चाहती हैं, तो अपनी काजल पेंसिल को जेल आईलाईनर के रूप में भी प्रयोग कर सकती हैं। इसके लिए काजल पेंसिल को लाइटर के सामने कुछ सेकंड तक रखकर ठंडा करें। इसके बाद उसे लाईनर की तरह प्रयोग करें। बिल्कुल जेल आईलाईनर की तरह दिखाई देगा।

9 मेकअप करने के लिए सही स्थान का चयन करें। ऐसी जगह जहां पर्याप्त रोशनी हो, जिससे कि मेकअप के दौरान आपको सही अंदाजा मिलता रहे कि मेकअप सही हो रहा है या नहीं।

10 क्या आपको पता है हर नेल पॉलिश में रिमूवल का गुण होता है। अगर आपके पास नेल पॉलिश रिमूवर नहीं है तो आप किसी दूसरे नेल पॉलिश को पुराने नेल पॉलिश पर लगाकर तुरंत पोछ लें। ऐसा करने से पुराना पॉलिश उतर जाएगा।


 

और भी पढ़ें :