नवंबर माह 2021 में 3 ग्रहों के राशि परिवर्तन से 4 राशियों की किस्मत सूर्य की तरह चमकेगी

How many dimensions
Last Updated: सोमवार, 1 नवंबर 2021 (14:56 IST)
Rashi Parivartan November 2021 : में 3 ग्रह एक राशि ने निकलकर दूसरी राशि में गोचर करेंगे। इस दौरान पहले 3 ग्रह और दिवाली के दिन 4 ग्रहों की एक ही राशि में युति भी बनेगी। इन ग्रहों का राशि परिवर्तन ( grah ka rashi parivartan 2021 ) खास कर 4 राशियों के लिए शुभ माना जा रहा है।


नंवंबर 2021 ग्रह परिवर्तन ( November 2021 Month Zodiac Changes )

मेष ( Aries ) : नवम्बर माह में बुध तुला में गोचर करने के बाद वृश्चिक में गोचर करेगा। इस माह में मेष राशि वाले खुश रहेंगे। हर तरह की चिंता दूर होगी। नौकरीपेशा और व्यापारियों को लाभ मिलेगा। यह महीना करियर की दृष्टि से आपके लिए सुखद रहने की संभावना है। 20 नवंबर को गोचर के अनुसार बृहस्पति आपकी कुंडली के ग्यारहवें भाव में पहुंच जाएंगे, जिससे आय के स्रोत बढ़ेंगे। परिवार से सुख रहेगा। हालांकि आपको किसी भी प्रकार के लेन-देन और वाद-विवाद से बचना चाहिए। आपके लिए यह समय उत्तम है। 22 नवंबर को बुध 8वें भाव में गोचर करेंगे, जिसके चलते धन लाभ के योग बनेंगे।
कर्क ( Cancer ) : यदि आपने कोई कार्य सोच रहा है तो उसमें सफल होंगे। विद्यार्थियों के लिए यह समय अच्छा है। बेरोजगार हैं तो रोजगार मिलेगा। व्यापारिक वर्ग को लाभ मिलेगा। स्थितियों में सुधार, पारिवारिक उलझनें खत्म होंगी। यात्रा के योग हैं। 20 नंवबर को गोचर अनुसार बृहस्पति अष्टम भाव में प्रवेश करेंगे। बृहस्पति बारहवें स्थान में भाग्येश होने के कारण भाग्य का साथ कभी ही मिलेगा। हालांकि आपकी राशि के चतुर्थ भाव में बुध का राशि परिवर्तन परिवार में सुख बढ़ाएगा।
सूर्य का राशि परिवर्तन पंचम भाव में होगा, जिसके चलते शिक्षा से जुड़े कार्य में सफलता मिलेगी। 22 नवंबर को बुध वृश्चिक राशि में बुधादित्य योग बनाएंगे जिसके चलते आपको अच्छे परिणाम प्राप्त होंगे।
shani and guru vakri
कन्या ( Virgo ) : बुध का पहले द्वितीय भाव और तृतीय भाव में गोचर होगा। सूर्य का भी तृतीय भाव में गोचर होगा। इस गोचर के कारण आपकी कुंडली में धन प्राप्ति के योग बन रहे हैं। परिवार में शांति रहेगी। आपके लिए यह समय उत्तम है। आपकी मेहनत रंग लाएगी। नए अवसर मिलेंगे। नौकरी में जिम्मेदारी बढ़ेंगी। व्यापार में लाभ होगा। यात्रा के योग बनेंगे। हालांकि आपको बच्चों की सेहत का ध्यान रखना होगा। हालांकि 20 नवंबर को बृहस्पति का छठे भाव में गोचर होगा तब थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है।
मकर ( Capricorn ) : नौकरीपेशा, व्यापारी और छात्र सभी को सफलता मिलेगी। मानसिक सुख बढ़ेगा। छात्र हैं तो प्रतियोगी परीक्षा में सफलता मिलेगी। आपको अपनी सेहत का ध्यान रखना होगा। 20 नवंबर के बाद बृहस्पति कुंभ राशि में होंगे तब आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत रहेगी। हालांकि 22 नवंबर के बाद करियर में तरक्की के योग बन सकते हैं। गुरु के कुंभ राशि में गोचर से आपकी वाणी मधुर होगी। तीर्थ यात्रा के भी योग हैं।



और भी पढ़ें :