साल 2020 में किस राशि के लिए कौन सा दिन है भाग्यशाली


साल 2020 में किस राशि के लिए कौन सा दिन शुभता लेकर आएगा। आइए जानें विस्तार से

मेष राशि
आपकी राशि से पंचम भाव के स्वामी सूर्य तो सातवें स्थान के स्वामी शुक्र हैं। शुक्र को प्रेम का कारक ग्रह भी माना जाता है। 2020 में मेष राशि में मंगल और शुक्र का मिलना एक अद्भुत दिन साबित होगा क्योंकि यह दोनों ग्रह जीवन में प्रेम और सकारात्मकता लाते हैं।

मेष राशि के लिए शुभ दिन 1 अक्टूबर होगा। इस दिन आपके जीवन में प्यार, रोमांस और आनंद की शुरुआत होगी। प्रेम के अलावा जीवन के कई क्षेत्र में भी इस दिन से नई शुरुआत होगी। साल 2020 में 1 अक्टूबर से बेहतर दिन आपको नहीं मिलने वाला है।

वृषभ राशि
अगर आप अपने प्यार और करियर में अपने भाग्य का साथ पाना चाहते हैं तो आपके लिए 8 मार्च वो दिन होगा। 8 मार्च का दिन आपके लिए सबसे लकी रहेगा। इस दिन वृषभ राशि में शुक्र और यूरेनस (अरुण) ग्रह मिलेंगे। इसका मतलब है कि आपके जीवन में नए अनुभव और नई यात्राओं का योग बनेगा। शुक्र ग्रह धन और करियर पर भी शासन करता है। 8 मार्च के दिन आपको नए आय का भी जरिया मिल सकता है। पैसों के मामले में 8 मार्च के बाद से आपके जीवन में कई तरह के सकारात्मक बदलाव होंगे जो पूरे साल चलते रहेंगे।

मिथुन राशि
प्यार और करियर के मामले में मिथुन राशि के लिए 7 अगस्त का दिन सबसे लकी साबित होगा। इस दिन चंद्रमा आपकी राशि के भाग्य स्थान में रहेंगें जो कि आपके लिए पदोन्नति के योग बना रहे हैं।

अगर आपने किसी प्रोजेक्ट को होल्ड पर रखा है तो 7 अगस्त के दिन उसकी शुरुआत करें, आपको पूरी सफलता मिलेगी। इस दौरान आप जो भी काम करेंगे उस पर आपको गर्व होगा। इस दिन आप खुद को लोगों के सामने बेहतर तरीके से रख पाएंगे।

कर्क राशि
कर्क राशि वालों को 2020 के लकी दिन के लिए लंबा इंतजार करना होगा। आपके लिए 14 दिसंबर का दिन बहुत शुभ रहेगा। इस दिन आपके रिश्ते सबसे अच्छे दौर की तरफ बढ़ेंगे। इस दिन कार्यक्षेत्र में भी आपको नए अवसर मिल सकते हैं।

कर्क राशि वालों को भले इस साल लंबा इंतजार करना पड़े लेकिन इस इंतजार का फल आपको अच्छा मिलेगा। यह साल आपको जाते-जाते बहुत कुछ दे जाएगा। लाभ स्थान में राहु के आने से आपको कार्यक्षेत्र में, धन के मामले में, यात्राओं में लाभ व सफलता मिलने की प्रबल संभावनाएं हैं।

सिंह राशि
अगर आप प्रेम की तलाश में हैं तो 6 सितंबर आपके लिए बहुत कुछ लेकर आने वाला है। इस दिन वो होगा जिसका आपको बेसब्री से इंतजार था। आप जिसे पसंद करते हैं, वो आपसे अपने प्यार का इजहार कर सकता है।

सप्तम भाव में चंद्रमा के होने से आपको इस दिन अपने पार्टनर का पूरा साथ मिलेगा। अपने रिश्ते को आगे बढ़ाने के लिए 6 सितंबर सबसे अच्छा दिन है। इस दिन आप जो भी करेंगे उसका सकारात्मक प्रभाव ही पड़ेगा।

कन्या राशि
अगर आप बेहतर करियर की तलाश में हैं तो 25 अगस्त आपके लिए यादगार दिन रहने वाला है। राशि स्वामी बुध आपकी राशि से चौथे स्थान में गुरु, केतु, सूर्य, और शनि के साथ मिलकर सफलता के योग बना रहे हैं।

इस दिन आपको नई नौकरी या अप्रत्याशित पदोन्नति मिल सकती है। इसलिए आप जो चाहते हैं, बिना हिचकिचाहट उसके बारे में बात करें। 25 अगस्त का दिन पूरी तरह से आपके पक्ष में होगा।

तुला राशि
वैसे तो फरवरी का पूरा महीना तुला वालों के लिए शुभ रहेगा लेकिन इसमें 7 फरवरी की तारीख आपके लिए सबसे लकी रहेगी। प्यार और रिश्ते के मामले में आपको सफलता मिलेगी और चीजें आपके हिसाब से ही होंगी। आपकी राशि से धन भाव में मंगल का होना आपके लिये धन प्राप्ति के योग बना रहा है।

अगर आप अविवाहित हैं, तो इस दिन साथी से अपने दिल की बात कह दें। इस प्यार से लेकर व्यापार और पार्टनरशिप तक में लोग आप से प्रभावित रहेंगे। अच्छा होगा कि इस दिन आप मौके का फायदा उठाएं।

वृश्चिक राशि
वृश्चिक राशि वालों के लिए सबसे लकी दिन 3 अक्टूबर होगा। इस दिन आपके जीवन में कई तरह के बदलाव आने वाले हैं। प्यार, करियर या नए अवसर, इस दिन आपको सबकुछ मिलेगा।

इस दिन चंद्रमा पर मंगल की दृष्टि पड़ने से आपकी राशि में चंद्र मंगल योग बन रहा है। इस दिन आप जो भी करेंगे उसका फायदा आपको लंबे समय तक मिलता रहेगा। इस दिन आपके दिल और दिमाग के बीच अद्भुत मेल रहेगा।

धनु राशि
धनु राशि वालों का भाग्यशाली दिन है 15 दिसंबर। साल जाते-जाते आपको प्यार और रिश्ते में एक नई शुरुआत दे जाएगा। धन के स्थान में शुक्र होने से आपकी आर्थिक स्थिति और अच्छी होगी।

अगर आप पहले से ही रिश्ते में हैं, तो शुक्र की वजह से आपका रिश्ता और गहरा हो जाएगा। आप इस दिन अपने रिश्ते को अगले स्तर पर ले जा सकते हैं। इस दिन आपको नए अनुभव मिलेंगे और आत्मविश्वास से भरे रहेंगे।

मकर राशि
नए साल में बृहस्पति मकर राशि वालों के लिए बहुत अच्छी किस्मत और ऊर्जा लेकर आया है। वैसे तो भाग्य का ग्रह बृहस्पति पूरे साल आपका साथ देगा लेकिन 20 फरवरी और 28 मार्च का दिन आपके लिए खास रहने वाला है।

आपकी राशि में शनि, बृहस्पति, प्लूटो, मंगल और चंद्रमा एकसाथ होंगे। ऐसा होने पर आपको भावनात्मक स्थिरता और पूर्णता का एहसास होगा साथ ही आपका झुकाव आध्यात्मिकता की तरफ भी होगा। इन सभी ग्रहों के मिलने से आपमें ऊर्जा और उत्साह बना रहेगा।

कुंभ राशि
आपके लिए सौभाग्यशाली दिन है 31 मार्च। इस दिन आपकी राशि में लाभ के स्थान पर ही पंचग्रही योग बन रहा है। कोई व्यापार शुरु करने या डील साइन करने के लिए इससे अच्छा दिन आपके जीवन में फिर नहीं आएगा।

इस साल आप शनि की साढ़ेसाती शुरू हो जाएगी लेकिन फिर भी शनि का आपके जीवन पर सबसे सकारात्मक प्रभाव पड़ेगा। शनि की कृपा से इस दिन आपके जीवन में कई तरह के अच्छे बदलाव होने की उम्मीद है।

मीन राशि
आपके लिए लकी दिन है 5 दिसंबर। प्यार, कल्पना और रचनात्मकता के लिए ये दिन बहुत अच्छा रहने वाला है।
आपकी राशि से कर्म के स्थान पर बुध, गुरु, सूर्य, शनि, केतु एक साथ विराजमान रहेंगे। इसके प्रभाव से करियर में आपको नए अवसर मिलेंगे।

आज के दिन आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। अगर आप सिंगल है तो आज के दिन किसी खास व्यक्ति की तरफ आपका झुकाव हो सकता है।



और भी पढ़ें :