क्या वाकई अनुच्छेद 370 हटने के बाद कश्मीर में बिक रही है जमीन...जानिए वायरल SMS का सच...

Last Updated: बुधवार, 7 अगस्त 2019 (14:57 IST)
जम्मू-में अनुच्छेद 370 और 35 ए हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद की तरफ से अधिसूचना जारी हो गई है। इस अनुच्छेद की समाप्ति के बाद अब कोई भी भारतीय, जम्मू-कश्मीर और लद्दाख में संपत्ति खरीद सकेगा। इसी बीच एक खबर वायरल हो रही है कि कश्मीर से हटने के बाद कश्मीर के में जमीन मिल रही है।
क्या है वायरल-

एक SMS का स्क्रीनशॉट शेयर कर यह दावा किया जा रहा है कि कश्मीर से आर्टिकल 370 हटने के बाद कश्मीर के लाल चौक रोड में जमीन बिकाऊ है। वायरल SMS में लिखा है- ‘कश्मीर के लाल चौक रोड पर अपनी जमीन बुक करें 11.25 लाख में जीएसटी के साथ। कश्मीर में 370 हटा दी गई है। लिमिटेड स्टॉक! ज्यादा जानकारी के लिए 90192929** पर कॉल करें।’

क्या है सच-
वायरल मैसेज की पड़ताल के लिए जब हमने मैसेज में दिए गए नंबर पर फोन किया तो ये नंबर चेन्नई के एक रियल एस्टेट कंपनी ‘The Nest Builders’ का निकला। The Nest Builders के कस्टमर केयर एग्जिक्यूटिव ने वेबदुनिया को बताया कि यह चेन्नई की कंपनी है और यह सिर्फ चेन्नई में ही फ्लैट्स और विला बेचती है। उन्होंने यह भी बताया कि ऐसा कोई भी मैसेज उनकी कंपनी द्वारा नहीं भेजा गया है।

वेबदुनिया की पड़ताल में पाया गया है कि श्रीनगर के लाल चौक रोड पर जमीन खरीदने का ऑफर देने वाले मैसेज का वायरल स्क्रीनशॉट फेक है।

 

और भी पढ़ें :