शुक्रवार, 19 अप्रैल 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. उत्तर प्रदेश
  4. 3 crore cash, 50 kg gold found in late mahant narendra giri room
Written By
Last Modified: शुक्रवार, 16 सितम्बर 2022 (12:26 IST)

महंत नरेंद्र गिरी ने जिस कमरे में किया था सुसाइड, वहां से मिला 50 किलो सोना, 3 करोड़ कैश और 9 क्विंटल देशी घी

महंत नरेंद्र गिरी ने जिस कमरे में किया था सुसाइड, वहां से मिला 50 किलो सोना, 3 करोड़ कैश और 9 क्विंटल देशी घी - 3 crore cash, 50 kg gold found in late mahant narendra giri room
प्रयागराज। अखिल भारतीय अखाड़ा परिषद के अध्यक्ष रहे महंत नरेंद्र गिरि की मौत के एक साल बाद मठ बाघंबरी गद्दी पहुंची सीबीआई की टीम ने महंत के कमरे का दरवाजा खोल दिया। जैसे ही कमरे में रखी लोहे की अलमारी को खोला गया इसमें रखा करोड़ों का खजाना सामने आ गया। कमरे से मिले सामान को उनके उत्तराधिकारी महंत बलवीर को सौंप दिया गया है।
 
जिस कमरे में महंत की लाश मिली थी, CBI ने उस कमरे का ताला खुलवाया और जांच की। ताला खोले जाते समय मठ से जुड़े लोगों के साथ ही CBI के जांच अधिकारी और SP सिटी भी मौजूद थे। अलमारी खुलते ही सभी की आखें फटी की फटी रह गई।
 
मीडिया खबरों के अनुसार महंत के कमरे से 3 करोड़ रुपए कैश और 50 किलोग्राम सोना, हनुमान जी का सोने का मुकुट, कड़ा-बाजूबंद मिला है। इसके अलावा करोड़ों की संपत्ति के रजिस्ट्री पेपर, 13 कारतूस और 9 क्विंटल देशी घी भी मिला।
 
उल्लेखनीय है कि महंत नरेंद्र गिरि का शव 20 सितंबर 2021 को मठ के एक कमरे में फंदे से लटकता मिला था। जांच CBI को सौंपी गई। इस मामले में महंत नरेंद्र के शिष्य रहे आनंद गिरि, आद्या प्रसाद तिवारी और उनके बेटे संदीप तिवारी को गिरफ्तार किया गया था। महंत की मौत कैसे हुई थी, अभी तक इसकी असलियत सामने नहीं आई है। 
ये भी पढ़ें
पाकिस्तान के खस्ता हालात पर पीएम शाहबाज का छलका दर्द, कहा- मित्र देश हमें भिखारी समझते हैं