अमिताभ बच्चन ने KBC में ऐसे खुलासे किए जिन्हें जानकर आप रह जाएंगे हैरान

वेबदुनिया न्यूज डेस्क| Last Updated: मंगलवार, 10 सितम्बर 2019 (02:42 IST)
मुंबई। सोनी टीवी प्रसारित होने वाले देश के बहुचर्चित कार्यक्रम 'कौन बनेगा करोड़पति' को प्रस्तुत करने वाले बॉलीवुड महानायक अमिताभ बच्चन ने सोमवार को प्रसारित केबीसी के सीजन-11 के 16वें एपिसोड में अपनी निजी जिंदगी से जुड़े ऐसे कई खुलासे किए जिन्हें जानकर आप भी हैरान रह जाएंगे। कोई नहीं जानता था कि अमिताभ पायलट बनना चाहते थे और अपनी नानी के सबसे करीब थे। आप भी पढ़िए उन्होंने और क्या-क्या राज खोले...

अमिताभ ने बताया कि मेरी नानी पंजाब के आनंदपुर साहेब में रहती थीं और वे मेरे सबसे करीब की थी। मैं उनसे अपनी दिल की बातें किया करता था वे पंजाबी थीं और अपना सरनेम सोढ़ी लगाती थीं।अमिताभ ने कहा कि जो भी आनंदपुर साहिब में रहता है, उसका बाबाजी (गुरु) से डायरेक्ट कनेक्शन रहता है और हमेशा उनके आशीर्वाद से आगे बढ़ता है। मेरी माताजी बाबूजी डॉ. हरिवंश राय बच्चन से विवाह से पहले तेजी सोढ़ी हुआ करती थीं।

ALSO READ:
KBC में 19 साल के हिमांशु धूरिया 'करोड़पति' बनने से केवल 1 कदम दूर

क्यों अमिताभ की नानी का जिक्र छिड़ा : दरअसल केबीसी में सोमवार को हिमांशु धूरिया नाम का 19 वर्षीय प्रतियोगी उत्तर प्रदेश के रायबरैली से आया था। उसने अमिताभ से कहा कि आपके और मेरे बीच में एक कनेक्शन है। मेरी नानी भी आनंदपुर साहेब में रहती हैं और आपकी नानी भी आनंदपुर साहेब में रहती थीं, जहां गुरुद्वारा विश्व विख्यात है।

तब अमिताभ ने कहा, हां मेरी नानी का नाम अमरकौर सोढ़ी और नाना का नाम खजान सिंह सूरी था। हिमांशु भी अपनी सभी बातें नानी के साथ शेयर करता है। यहां तक कि अपनी गर्लफ्रेंड को भी उनसे मिलवा चुका है। इस पर अमिताभ बच्चन ने कहा कि मुझे भी अपनी नानी से बेहद प्यार था।
50 लाख रुपए जीतने वाले हिमांशु का अमिताभ से कनेक्शन : केबीसी में सोमवार को 50 लाख रुपए जीतकर 1 करोड़ रुपए से केवल एक सवाल से दूर हिमांशु ट्रेनी पायलट हैं। इस पर अमिताभ ने कहा कि मैं भी पायलट बनना चाहता था। दिल्ली के सफदरगंज में मैं हेलिकॉप्टर उड़ाने की ट्रेनिंग लेता था। उस जमाने के हेलिकॉप्टर आज की तरह सुविधायुक्त नहीं थे, बहुत खुले रहते थे।

पायलट बनने के लिए महंगा कोर्स : हिमांशु ने बताया कि पायलट बनने से पहले उसका कोर्स बहुत महंगा है। अब तक मेरे पिता 40 लाख रुपए की फीस भर चुके हैं। 30 लाख रुपए और फीस लगेगी.. अमिताभ ने कहा कि देखा, तुमने 1 घंटे में अपनी फीस का इंतजाम कर लिया और 1 करोड़ से एक कदम दूर हो..
12 लाख 50 हजार जीतने पर दोस्तों को याद किया : हिमांशु को नहीं पता था कि पहले ही दिन वह 50 लाख रुपए जीत जाएगा। जब उसने 12 लाख 50 हजार रुपए जीत लिए, तब उसने कहा कि इस राशि का कुछ हिस्सा दोस्तों में बांट दूंगा, जो हमेशा मुझे पढ़ाई करने के लिए प्रेरित करते हैं। हिमांशु ने कहा कि एक हिस्सा पार्टी का रहेगा, 2 हिस्से दोस्तों के और एक हिस्सा घर पर दूंगा...। हालांकि 50 लाख रुपए जीतने के बाद उसने अपनी मां को फोन करके कहा, मैं केबीसी में हूं और 50 लाख रुपए जीत चुका हूं।

ऊंचाई से हिमांशु को लगता है डर : केबीसी में हिमांशु ने बताया कि मुझे ऊंचाई से नीचे आने में बहुत डर लगता है। प्लेन उड़ाना कोई मुश्किल काम नहीं है लेकिन लैंडिंग के वक्त बहुत डर जाता हूं। अमिताभ बच्चन ने उससे मजाकिया लहजे में कहा कि देखना भाई, सही जगह प्लेन उतारना, कहीं खेत में न उतार डालना...

अभी तो मंजिल बहुत दूर है : हिमांशु के अनुसार मेरी पायलट बनने की मंजिल अभी बहुत दूर है क्योंकि बहुत सारे टेस्ट पास करने होंगे। उसने यह भी बताया कि पहले मेरा वजन 95 से 100 किलोग्राम था, जो ट्रेनिंग के दौरान बहुत कम हो गया है।

 

और भी पढ़ें :