विश्व चैंपियनशिप का 7वां खिताब जीतना चाहती हैं मैरीकॉम

Last Updated: शुक्रवार, 30 नवंबर 2018 (23:09 IST)
नई दिल्ली। अपना रिकॉर्ड 6ठा विश्व चैंपियनशिप का खिताब जीतने वाली ने शुक्रवार को यहां कहा कि उनकी नजरें को 7वीं बार जीतने के साथ-साथ 2020 में होने वाले ओलंपिक पदक पर हैं।

मणिपुर की इस खिलाड़ी ने 8 साल में 6 खिताब अपने नाम किए हैं, वह भी तब जब उनके पास खेल के अलावा अन्य जिम्मेदारियां भी हैं। 3 बच्चों की मां मेरी ने कहा कि वे अपना 7वां खिताब जीतने के सपने को पूरा करने के लिए कड़ी मेहनत कर रही हैं।

जनजातीय मामलों के मंत्रालय और टीआरआईएफईडी के सम्मान समारोह में उन्होंने कहा कि मेरा सपना है कि मैं फिर से विश्व चैंपियनशिप जीतूं। मैं इसके लिए काफी कड़ी मेहनत कर रही हूं। मैं 3 बच्चों की मां हूं और कई जिम्मेदारियां भी हैं। सरकार ने मुझे संसद सदस्य बनाकर अतिरिक्त जिम्मेदारी दी थी लेकिन मैंने कभी अभ्यास करना नहीं छोड़ा।
मैरीकॉम ने कहा कि मैंने अपना 6ठा खिताब जीता है और मेरा लक्ष्य 7वां खिताब जीतने का है। मैं ओलंपिक में स्वर्ण भी जीतना चाहती हूं। 36 साल की इस खिलाड़ी ने संन्यास की खबरों का खंडन करते हुए कहा कि मैं अभी कम से कम 1-2 वर्षों तक खेलना जारी रखूंगी।

मैरीकॉम 48 किलोग्राम भार वर्ग में खेलती हैं लेकिन में उन्होंने 51 किलोग्राम में चुनौती पेश करनी होगी, क्योंकि ओलंपिक में 48 किग्रा भारवर्ग ही नहीं है। उन्होंने 2012 में लंदन ओलंपिक में 51 किग्रा भारवर्ग में कांस्य पदक हासिल किया था। (भाषा)



और भी पढ़ें :