1. समाचार
  2. रूस-यूक्रेन वॉर
  3. न्यूज़ : रूस-यूक्रेन वॉर
  4. Leave Immediately : India s Latest Advisory To Citizens In Ukraine
Written By
पुनः संशोधित मंगलवार, 25 अक्टूबर 2022 (22:55 IST)

Russia-Ukraine war updates : रूस ने जताया 'डर्टी बम' का डर तो यूक्रेन में भारतीय दूतावास ने जारी की नई एडवाइजरी, कहा- जल्द छोड़ दें देश

नई दिल्ली। यूक्रेन स्थित भारतीय दूतावास ने मंगलवार को एक नई एडवाइजरी में वहां सभी भारतीय नागरिकों को तुरंत देश छोड़ने के लिए कहा। दूतावास ने रूस व यूक्रेन के बीच बढ़ती शत्रुता को देखते हुए यह एडवाइजरी जारी की गई है। ताजा एडवाइजरी रूस के इस दावे के मद्देनजर आई है कि यूक्रेन अपने ही क्षेत्र में ‘डर्टी बम’ का इस्तेमाल करने की तैयारी कर रहा है। 
 
इस दावे को पश्चिमी और यूक्रेन के अधिकारियों ने खारिज कर दिया। उन्होंने कहा कि ये रूस का बहाना है ताकि युद्ध आगे बढ़ सके। हाल के हफ्तों में, रूस ने कई यूक्रेनी शहरों पर बमबारी की है जब से राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने यूक्रेन में लड़ने के लिए पुरुषों की ‘आंशिक लामबंदी’ की घोषणा की है।
 
दूतावास ने कहा कि 19 अक्टूबर को दूतावास द्वारा जारी एडवाइजरी के अगले क्रम के तहत, यूक्रेन में सभी भारतीय नागरिकों को सलाह दी जाती है कि वे उपलब्ध साधनों से तुरंत यूक्रेन छोड़ दें। दूतावास ने कहा कि पहले के परामर्श का अनुसरण करते हुए कुछ भारतीय नागरिक यूक्रेन छोड़ चुके हैं।
 
दूतावास ने भारतीय नागरिकों से कहा है कि देश से बाहर जाने के लिए यूक्रेनी सीमा तक की यात्रा की खातिर वे किसी मार्गदर्शन या सहायता के लिए उससे संपर्क कर सकते हैं। एजेंसियां
ये भी पढ़ें
Britain Cabinet : ऋषि सुनक ने कई मंत्रियों को किया बर्खास्त, सुएला ब्रेवरमैन फिर बनीं गृह मंत्री