1. समाचार
  2. रूस-यूक्रेन वॉर
  3. न्यूज़ : रूस-यूक्रेन वॉर
  4. One week after the Russian attacks, the blasts again stunned Kyiv
Written By
Last Updated: सोमवार, 17 अक्टूबर 2022 (17:04 IST)

Russia-Ukraine War: रूसी हमलों के 1 सप्ताह बाद धमाकों से फिर दहला कीव, खेल मैदान और चौराहे को बनाया निशाना

कीव। यूक्रेन के कई शहरों पर पिछले सप्ताह रूस द्वारा किए गए हमलों के बाद सोमवार को मध्य कीव एक बार फिर फिर कई धमाकों से दहल गया। कीव शहर के मेयर विटाली क्लिचको ने कहा कि राजधानी का मध्य शेवचेंको जिला इस हमले से प्रभावित हुआ है और निवासियों से जान बचाने के लिए शरणार्थी केंद्रों का रुख करने का आग्रह किया गया। हमले को लेकर हालांकि तत्काल अन्य जानकारी उपलब्ध नहीं हो सकी।
 
विस्फोट उसी मध्य जिले में कि गए, जहां 1 सप्ताह पहले एक रूसी मिसाइल ने बच्चों के खेल के मैदान और कीव नेशनल यूनिवर्सिटी की मुख्य इमारतों के पास चौराहे को निशाना बनाया था। सोशल मीडिया पर अपलोड की गई तस्वीरों और पोस्ट में स्पष्ट रूप से मध्य कीव के क्षेत्र में आग लगने के कारण काले धुएं का गुबार दिखाई दे रहा था।
 
यूक्रेन के राष्ट्रपति कार्यालय के प्रमुख एंड्री यरमक ने सोशल मीडिया मंच 'टेलीग्राम' पर एक पोस्ट में लिखा कि रूसी बलों ने कीव पर ईरानी शाहेद ड्रोन से हमला किया। रूस हाल के सप्ताह में बिजली केंद्रों सहित बुनियादी ढांचे को लक्षित करने के लिए तथाकथित आत्मघाती ड्रोन का बार-बार उपयोग कर रहा है। राष्ट्रपति वोलोदिमीर जेलेंस्की ने रविवार रात अपने संबोधन में कहा कि दोनेत्स्क क्षेत्र के बखमुट और सोलेदार शहरों के आसपास भारी लड़ाई चल रही थी।(फ़ाइल चित्र)
 
Edited by: Ravindra Gupta
ये भी पढ़ें
हाईवे की स्पेशल लेन पर चलते हुए खुद चार्ज हो जाएगी आपकी गाड़ी, इलेक्ट्रिक गाड़ियों के लिए गजब टेक्निक