मंगलवार, 23 जुलाई 2024
  • Webdunia Deals
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Injured by stone for opposing molestation of Russian tourist
Last Updated : रविवार, 26 मार्च 2023 (00:13 IST)

रशियन टूरिस्ट से छेड़छाड़, विरोध करने पर पत्थर से किया चोटिल

रशियन टूरिस्ट से छेड़छाड़, विरोध करने पर पत्थर से किया चोटिल - Injured by stone for opposing molestation of Russian tourist
ऋषिकेश जिले में एक विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ और मारपीट की घटना सामने आई है। इस घटना के बाद से धार्मिक और पर्यटन स्थल ऋषिकेश में महिला सुरक्षा को लेकर अंगुली उठने लगी। घटना की जानकारी मिलते ही पुलिस भूतनाथ मंदिर के पास पहुंची और महिला को स्थानीय अस्पताल में उपचार के लिए एडमिट किया।

पुलिस ने विदेशी महिला के साथ छेड़छाड़ और सिर पर पत्थर मारकर घायल करने वाले शख्स की तलाश शुरू कर दी है। पुलिस ने इस मामले में मुकदमा दर्ज करके विदेशी महिला को लहूलुहान करने वाले आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

लक्ष्मण झूला पुलिस के मुताबिक ऋषिकेश के भूतनाथ मंदिर के पास से एक रूसी महिला पर्यटक गुजर रही थी। मंदिर के निकट रास्ते पर एक युवक ने रूसी महिला को रोककर बातचीत करने का प्रयास किया। इस महिला ने युवक को अनदेखी करके आगे बढ़ने का प्रयास किया तो उसने विदेशी महिला पर दोस्ती करने का दबाव बनाया।

रूसी महिला ने युवक की इस हरकत का विरोध किया, जिसके चलते युवक ने महिला से छेड़छाड़ करते हुए पत्थर से हमला बोल दिया। सिर में पत्थर लगने से वह लहूलुहान हो गई। घायल युवती की चीख सुनकर आसपास के लोग इकठ्ठा हो गए। इसी बीच आरोपी मौका पाकर जंगलों की तरफ भाग गया।

सूचना पर थाना लक्ष्मण झूला प्रभारी अपने दल के साथ वहां पहुंचे और जंगलों को सर्च किया तो आरोपी ने भागने की कोशिश की। भूतनाथ मंदिर के निकट पुलिस टीम ने उसे पकड़ लिया। पुलिस पड़ताल में अभद्रता और मारपीट करने वाला व्यक्ति उत्तर प्रदेश के सहारनपुर का है। पुलिस ने आरोपी अनुज पर मुकदमा दर्ज करते हुए उसे गिरफ्तार कर लिया।

पुलिस जांच में सामने आया है कि आरोपी अनुज सहारनपुर जिले की नकुड़ तहसील के तीतरों कस्बे का रहने वाला है और चार दिन पहले ही ऋषिकेश घूमने आया और यहां एक होटल में रूका हुआ है। लक्ष्मण झूला प्रभारी एसएसपी पौड़ी सुखवीर सिंह ने बताया कि आरोपी अनुज पर लज्जा भंग करने और हत्या से प्रयास से संबंधित धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है।
ये भी पढ़ें
पाकिस्तान में महंगाई की मार, मुफ्त आटे के लिए टूट रही लोगों की भीड़, भगदड़ में अब तक 4 लोगों की मौत