जब इंदौर में सड़कों की सफाई के लिए मंत्री और निगमायुक्त ने हाथों में थामी झाडू

पुनः संशोधित सोमवार, 26 अगस्त 2019 (00:18 IST)
इंदौर। स्वच्छता में देश में नंबर वन के निवासियों में साफ-को लेकर कितनी जागरूकता है, इसका नजारा रविवार को तब नजर आया, जब नगर निगम के सफाईकर्मी पर रहने के कारण नगरीय विकास व आवास मंत्री और ने हाथों में झाडू लेकर सड़कें साफ की।
दरअसल 24 अगस्त को 'गोगा नवमी' के पर्व पर इंदौर नगर निगम के सभी कर्मचारियों ने रतजगा किया था और देर रात तक राजबाड़े पर निशान निकाले जाते रहे।
चूंकि सड़कों पर काफी कचरा फैल गया था और सभी कर्मचारी 25 अगस्त को अवकाश पर थे, लिहाजा नगरीय विकास व आवास मंत्री जयवर्धन सिंह और निगमायुक्त आशीष सिंह ने आम लोगों के साथ झाडू लगाकर सड़कें साफ की।
यह कवायद इसलिए भी थी कि लोगों में यह संदेश जा सके कि इंदौर सफाई में नंबर वन था और आगे भी रहेगा। इसके लिए निगम जनप्रतिनिधियों, सामाजिक संगठनों, व्यावसायिक संगठनों, विद्यार्थी, बैंकिंग संगठनों, रहवासियों, एनजीओ ने रविवार को सफाई में श्रमदान किया।

सफाई मित्रों के अवकाश पर होने से शहर की सफाई व्यवस्था प्रभावित न हो इसलिए विभिन्न संगठनों के लगभग 2 हजार से अधिक प्रतिनिधियों ने सफाई व्यवस्था में सहयोग किया। नगर निगम के अधिकारियों ने पहले राष्ट्रगान गाया, फिर राजबाड़ा पर सफाई का शुभारंभ किया।



और भी पढ़ें :