शुक्रवार, 27 जनवरी 2023
  1. समाचार
  2. मुख्य ख़बरें
  3. प्रादेशिक
  4. Fire breaks out in coaching institute in Kanpur, students evacuated safely
Written By
पुनः संशोधित शुक्रवार, 30 सितम्बर 2022 (00:00 IST)

कानपुर में कोचिंग संस्थान में लगी आग, छात्रों को सुरक्षित बाहर निकाला

कानपुर (उत्‍तर प्रदेश)। उत्तर प्रदेश में कानपुर शहर के बर्रा इलाके में स्थित 2 मंजिला इमारत में गुरुवार को भीषण आग लग गई। इमारत की पहली मंजिल पर एक कोचिंग संस्थान चलाया जा रहा है। आग इमारत के तहखाने में आग लगी, जिससे इमारत में करीब 25 विद्यार्थी फंस गए। दमकलकर्मियों ने विद्यार्थियों को सुरक्षित बाहर निकाला।

पुलिस के मुताबिक, इमारत की पहली मंजिल पर एक कोचिंग संस्थान चलाया जा रहा है जहां से दमकल विभाग के कर्मियों ने कम से कम 2 दर्जन विद्यार्थियों को सुरक्षित बाहर निकाला। पुलिस आयुक्त बीपी जोगदंड ने बताया कि पहली नजर में लगता है कि आग इमारत के तहखाने में आग लगी, जिससे इमारत में करीब 25 विद्यार्थी फंस गए।

उन्होंने बताया कि सूचना मिलने के बाद दमकल की चार गाड़ियां मौके पर भेजी गईं और स्थानीय पुलिस की मदद से दमकलकर्मियों ने बालकनी और खिड़कियों से सीढ़ी लगाकर विद्यार्थियों को सुरक्षित बाहर निकाला। जोगदंड ने बताया कि विद्यार्थी उस वक्त कक्षा में थे, जब कमरे में धुआं भर गया, जिससे दहशत फैल गई।

अधिकारी ने कहा कि दमकल अधिकारियों को यह जांचने के लिए कहा गया है कि इमारत को कभी अग्निशमन विभाग का अनापत्ति प्रमाण पत्र (एनओसी) जारी किया गया था या नहीं। Edited by : Chetan Gour (भाषा)
ये भी पढ़ें
क्या सचिन पायलट को मिल गया टेकऑफ का सिग्नल? सोनिया गांधी से मुलाकात के बाद कही बड़ी बात