गोरखपुर जेल में कैदियों के 2 गुट आपस में भिड़े, सुरक्षाकर्मियों को भी पीटा

पुनः संशोधित शुक्रवार, 11 अक्टूबर 2019 (18:44 IST)
गोरखपुर। गोरखपुर जिला जेल के अंदर शुक्रवार सुबह खाने को लेकर कैदियों के 2 विरोधी गुटों में जबरदस्त हो गया, जिसमें कुछ लोग घायल भी हो गए। जेल सूत्रों के अनुसार कैदियों ने बीचबचाव करने गए कुछ जेलकर्मियों की भी पिटाई कर दी।
एडीएम (शहर) राकेश कुमार श्रीवास्तव तुरंत घटनास्थल पर पहुंचे। उन्होंने बताया, 2 कैदियों के बीच खाने को लेकर विवाद हुआ, इनमें से एक कैदी ने खाने की गुणवत्ता खराब होने की बात कही, जबकि दूसरे कैदी का कहना था कि यह खाना जेल के अन्य कैदियों द्वारा ही बनाया जाता है। बाद में इस विवाद में जेल के अन्य कैदी भी शामिल हो गए और दोनों गुटो में संघर्ष हो गया।

एडीएम के अनुसार, अब मामला सुलझा लिया गया है और जेल में खाना पकाने का काम फिर से शुरू हो गया है। अब हालात सामान्य हो गए हैं और पुलिस भी जेल से वापस चली गई है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस अधिकारी पुलिसबल के साथ तुरंत जेल पहुंच गए।

सूत्रों के अनुसार कुछ कैदियों ने जेल में तैनात कुछ सुरक्षाकर्मियों की भी पिटाई कर दी। जिलाधिकारी विजएंद्र पांडियन ने बताया कि गोरखपुर जेल में कैदियों के 2 विरोधी गुट आपस में भिड़ गए। इस दौरान जेल में तैनात सुरक्षाकर्मियों ने मामले को सुलझाने की कोशिश की तो वह भी इस हंगामे की चपेट में आ गए।

जेल में कैदियों की कुछ मांगें थीं जिन्हें पूरा करने के लिए उन्हें लिखित आश्वासन दे दिया गया है और अब मामला पूरी तरह से शांत है। जेल सूत्रों ने नाम न छापने की शर्त पर बताया कि विवाद की शुरुआत गुरुवार रात को उस समय शुरू हुई जब कैदी की पुलिस अधिकारी ने पिटाई कर दी थी।

यह बात जब जेल में बंद अन्य कैदियों को आज सुबह मिली, तब कैदी उग्र हो गए। गुरुवार को जब बैरक नंबर एक के 2 कैदी अदालत से लौट रहे थे तभी एक पुलिस अधिकारी ने उनकी पिटाई कर दी। सूत्रों के अनुसार आज सुबह जब यह बात अन्य कैदियों को पता लगी तो उन्होंने जेल के सुरक्षाकर्मी और डिप्टी जेलर की पिटाई कर दी।

 

और भी पढ़ें :