बंगाल की राजनीति में 'भूचाल' की तैयारी, दिल्ली पहुंच अमित शाह से मिले शुभेंदु

Amit shah
पुनः संशोधित शनिवार, 19 दिसंबर 2020 (00:30 IST)
नई दिल्ली। केन्द्रीय गृहमंत्री और भाजपा के 'मोटा भाई' की पश्चिम बंगाल यात्रा से ठीक एक दिन पहले अचानक शुभेंदु अधिकारी ने दिल्ली पहुंचकर उनसे मुलाकात की। इस मुलाकात को बंगाल की राजनीति में आने वाले 'सियासी तूफान' से जोड़कर देखा जा रहा है।

अधिकारी के मंत्री पद फिर विधायक पद से इस्तीफा देने के साथ ही उनके भाजपा में शामिल होने के अटकलें लगने लग गई थीं, लेकिन शुभेंदु का यूं अचानक दिल्ली पहुंचना और शाह मिलना कुछ और ही संकेत कर रहा है।

तृणमूल के दिग्गज नेताओं में शुमार रहे अधिकारी का इस्तीफा भी इस बीच विधानसभा अध्यक्ष ने नामंजूर कर दिया है। उनका कहना है कि इस्तीफा सही फॉर्मेट में नहीं है। अधिकारी को खुद आकर इस्तीफा देना होगा।
गौरतलब है कि अमित शाह शनिवार को दो दिवसीय यात्रा पर बंगाल पहुंच रहे हैं। उनके साथ शुभेंदु अधिकारी भी होंगे। उनकी मौजूदगी में न सिर्फ शुभेंदु बल्कि दर्जन भर दिग्गज नेता टीएमसी का पाला छोड़कर भगवा रंग में रंग सकते हैं। इस 2021 के से पहले सत्तारूढ़ तृणमूल के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है। ALSO READ:
ममता सरकार में हड़कंप, जानिए क्या होगा अमित शाह के बंगाल दौरे में खास...
शनिवार को बंगाल पहुंचने के बाद शाह कोलकाता स्थित स्वामी विवेकानंद के पैतृक गृह में उन्हें श्रद्धांजलि देंगे और पत्रकारों से बातचीत भी करेंगे। इसके बाद मेदिनीपुर जिले में स्थित मां सिद्वेश्वरी मंदिर में पूजा-अर्चना करेंगे। मेदिनीपुर में ही शाह डेढ़ बजे किसान परिवारों से मुलाकात करेंगे और ढाई बजे के करीब कॉलेज मैदान में आयोजित जन सभा को संबोधित करेंगे।



और भी पढ़ें :